ई-स्कूटर में आग का मामला: चार्जिंग के दौरान लगी आग, कुछ ही देर में धूं-धूं कर जल गया टू-व्हीलर

5/2/2022 2:52:23 PM

ऑटो डेस्क: प्रेटोल की बढ़ती कीमत को देखते हुए कई वाहन कंपनियों ने विकल्प के रूप में बाजार में दो पहिया वाहन लाॅन्च किए। इन इलेक्ट्रिक वाहन की लाॅन्चिंग के बाद लोगों को राहत तो क्या मिली बल्कि जनता को लेने के देने पड़ गए।देश में कई जग ई-बाइक में विस्फोट या आग लगने की घटनाएं सामने आ चुकी है। इसी क्रम में राजधानी भोपाल के न्यू जेल रोड क्षेत्र में बैटरी चार्जिंग के दौरान स्कूटर में तेज धमाके के साथ आग लग गई। 
 
 
ई-वाहन में आग लगने का मध्य प्रदेश का पहला मामला सामने आया है। भोपाल के निशातपुरा इलाके में ई-स्कूटर में चार्जिंग के दौरान बैटरी में ब्लास्ट होकर आग लग गई है। कुछ ही देर में टू-व्हीलर पूरी तरह जल गया।
 
 
भोपाल क्राइम ब्रांच में कांस्टेबल के पद पर पदस्थ राहुल गुरु परिवार के साथ निशानतपुरा नए जेल रोड पर रहते हैं। उन्होंने अपनी बेटी को दो महीने पहले काया कंपनी का ई-स्कूटर खरीदकर दिया था। 89 हजार में खरीदा ई-स्कूटर शनिवार रात करीब 10 बजे घर की पार्किंग में चार्जिंग में लगा था। परिवार के सभी सदस्य घर में थे तभी अचानक पार्किंग में तेज धमाका हुआ। नीचे जाकर देखा तो बिजली बोर्ड और स्कूटर जल रहा था।
 
 
 इस घटना की जानकारी जल्द ही फायर ब्रिगेड को दी गई,जिसने आग पर काबू पाया। हालांकि कुछ ही देर में ही पूरा स्कूटर जल गया सिर्फ लोहे का ढांचा बचा। जानकारी के अनुसार गाड़ी की बैटरी में तेज धमाका होने के बाद आग लगने की बात कही जा रही है।
 
 
बता दें देश में एक महीने में ई-व्हीकल में आग लगने की 7 से ज्यादा घटनाएं हो चुकी हैं। 23 अप्रैल को आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में एक 40 साल के शख्स की 
मौत हो चुकी है। उसने एक दिन पहले ही बूम मोटर्स की इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदी थी और चार्जिंग के लिए अपने कमरे में लगाया था। चार्जिंग के दौरान बैटरी में फटने के हादसे में जलने और दम घुटने से उसकी मौत हो गई।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma

Recommended News

Related News

static