त्योहारी सीजन में दाम बढ़ने के बावजूद रिकार्ड स्तर पर पहुंची मांग, 58,000 करोड़ के स्मार्टफोन बिकने का अनुमान

10/22/2021 11:29:36 AM

गैजेट डेस्क: इस त्योहारी सीजन में स्मार्टफोन्स की बिक्री 58,000 करोड़ रुपये के रिकार्ड स्तर पर पहुंच सकती है। अब से पांच साल पहले 27,700 करोड़ रुपये के स्मार्टफोन बेचे गए थे। कोरोना वायरस महामारी के चलते पिछले साल त्योहारी सीजन फीका रहा था। अब मार्केट रिसर्च फर्म काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के मुताबिक अक्टूबर के पहले हफ्ते में त्योहारी सीजन शुरू हुआ है जोकि दीपावली तक चलेगा। इस में 58,400 करोड़ रुपये के स्मार्टफोन बिक जाएंगे।

इन दिनों स्मार्टफोन इंडस्ट्री चिप की कमी का सामना कर रही है और पुर्जों के दाम भी बढ़ गए हैं। नतीजतन स्मार्टफोन महंगे हो गए हैं। बजार में स्मार्टफोन्स को लेकर जोरदार मांग बनी हुई है। काउंटरप्वाइंट के रिसर्च डायरेक्टर तरुण पाठक ने कहा है कि बीते साल के मुकाबले इस साल त्योहारों के सीजन में स्मार्टफोन की बिक्री 14 प्रतिशत अधिक है। इसके अलावा इस साल कई फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन ग्राहकों को आक्रामक तरीके से EMI की सुविधा भी दे रही हैं। इसी के चलते लोग महंगे स्मार्टफोन भी खरीद रहे हैं।

मिड व प्रीमियम सेगमेंट के स्मार्टफोन्स की बढ़ी मांग
इस साल स्मार्टफोन्स की मांग काफी तेज है। मिड एवं प्रीमियम सेगमेंट के स्मार्टफोन्स की आक्रामक प्रमोशन हो रही है, इसी वजह से लोग भी इन्हें खरीद रहे हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Related News

Recommended News

static