Honda ने BS-6 इंजन के साथ लॉन्च की नई Livo, कीमत 69,422 रुपये से शुरु

7/1/2020 2:19:20 PM

ऑटो डैस्क: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने BS-6 इंजन के साथ नई Livo बाइक को लॉन्च कर दिया है। इसे 69,422 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर भारतीय बाजार में उतारा गया है, जबकि इसका पुराना वेरिएंट 58,775 रुपये की एक्स-शोरूम की कीमत पर लाया गया था। यानी कि नई लीवो की कीमत पुराने वेरिएंट से लगभग 10,647 रुपये ज्यादा है।

110 cc का इंजन

होंडा लिवो में 110cc का एयरकूल्ड BS-6 इंजन लगा है जो 8.8 bhp की पॉवर और 9.3 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें ACG स्टार्ट मोटर का इस्तेमाल किया गया है जिससे इंजन को साइलेंट स्टार्ट मिलता है। होंडा लिवो अपनी स्टाइलिश लुक को लेकर जानी जाती है। यह बाइक दिखने काफी स्पोर्टी और स्लिम है। इस बाइक को परफॉर्मेंस और माइलेज का बेहतर कॉम्बिनेशन कहा जा सकता है।

बाइक में किए गए अहम बदलाव

होंडा लिवो BS-6 में नई डीसी हेडलैंप, इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच, पास स्विच, सर्विस इंडिकेटर और 5 स्टेप अडजस्टिबल रियर सस्पेंशन दिया गया है। डिजाइन में नया हेडलैंप काउल, नए डिजाइन का फ्यूल टैंक और साथ में टैंक काउल भी लगाया गया है।

सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर

बाइक में नया सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और कम्फर्ट के लिए पहले से अधिक लंबी सीट दी गई है। सेफ्टी के लिए इसमें कॉम्बी ब्रेक सिस्टम स्टैंडर्ड तौर पर मौजूद है।

6 साल की वारंटी

इस बाइक को ग्राहक चार रंगों के विकल्प ब्लू मटैलिक, मटैलिक ग्रे, मटैलिक रेड और मटैलिक ब्लैक में खरीद सकेंगे। इसके साथ कंपनी 6 साल की वारंटी भी देगी और इसकी डिलीवरी इसी सप्ताह से शुरू की जाएंगी।

इन बाइक्स को देगी कड़ी टक्कर

भारतीय बाजार में होंडा लिवो BS-6 अपने सेगमेंट की बजाज प्लेटिना 110, हीरो स्प्लेंडर आई स्मार्ट और TVS स्पोर्ट को कडी टक्कर देगी।


Hitesh

Related News