बेंगलुरु की स्टार्टअप कंपनी बाउंस ने पेश किया इलेक्ट्रिक स्कूटर, एक बार फुल चार्ज हो कर चलता है 60Km

2/28/2021 12:05:10 PM

ऑटो डैस्क: बेंगलुरु आधारित इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी बाउंस मोबिलिटी ने नए ई-स्कूटर को पेश किया है। इस स्कूटर को सब्सक्रिप्शन और लॉन्ग टर्म रेंटल पर केवल बेंगलुरु शहर में ही उपलब्ध कराया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पूरी तरह से देश में ही बनाया गया है और कंपनी का कहना है कि यह स्कूटर एक 100 सीसी की मोपेड जितना ही सक्षम है। दो लोग आसानी से इस पर बैठ सकते हैं और खास बात यह है कि इस स्कूटर के आगे और रियर में डिस्क ब्रेक्स मिलती हैं।

PunjabKesari

खास तौर पर शहरों के लिए तैयार किया गया है यह स्कूटर

यह स्कूटर शहर में धीमी गति की राइड के लिए ही तैयार किया गया है इसी लिए इसकी स्पीड 25 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटा की बताई गई है। फुल चार्ज होने पर यह स्कूटर 60 किलोमीटर की रेंज प्रदान करता है। इसमे डिटैचेबल बैटरी लगाई गई है जिसे कि आप स्कूटर से निकाल कर भी चार्ज कर सकते हैं।

PunjabKesari

बेंगलुरु में चार्जिंग स्टेशन भी लगा रही है कंपनी

बाउंस कंपनी बेंगलुरु में अपने स्कूटरों के लिए चार्जिंग स्टेशन भी लगा रही है, जहां पर आप बैटरी को फुल चर्ज बैटरी के साथ स्वैप भी कर सकेंगे। बाउंस का कहना है कि इसकी बैटरी को एक मिनट में स्वैप किया जा सकता है। अगर आप चाहें तो इस स्कूटर को 46,000 रुपये में खरीद भी सकते हैं, लेकिन स्कूटर की कीमत में बैटरी की कीमत को शामिल नहीं किया गया है। ग्राहकों को स्कूटर की बैटरी लीज़ पर ही उपलब्ध की जाएगी। ऐसा इसलिए किया गया है ताकि स्कूटर की कीमत कम रखी जा सके।

PunjabKesari

मौजूदा समय में बाउंस बेंगलुरु में 22,000 और हैदराबाद में 5,000 स्कूटरों के साथ अपनी राइड बुकिंग सेवाएं प्रदान कर रही है। भविष्य में कंपनी की योजना अन्य बड़े शहरों में सेवाएं शुरू करने की है।

PunjabKesari

जानकारी के लिए बता दें कि बाउंस स्कूटर रेंटल प्लेटफॉर्म पर तीन प्रकार के राइड- शार्ट टर्म रेंटल, लॉन्ग टर्म रेंटल और राइड शेयर प्रदान करती है। शार्ट टर्म रेंटल में स्कूटरों को 2 से 12 घंटों की अवधि के लिए बुक किया जा सकता है, वहीं लॉन्ग टर्म रेंटल में 15 से 45 दिनों के लिए आप इन स्कूटरों की बुकिंग कर सकते हैं। कंपनी सभी स्कूटरों को राइड के पहले नियमित तौर पर सैनिटाइज भी करती है।
PunjabKesari


Content Editor

Hitesh

Recommended News