BMW X 5 Armored SUV कार हुई पेश ,गोलियों से लेकर ड्रोन अटैक रहेंगे बेसर

9/21/2019 2:15:21 PM

ऑटो डेस्क : जर्मन ऑटो कंपनी BMW ने X5 Armored SUV कार को पेश किया है। यह बख्तरबंद एसयूवी कार बेहद शक्तिशाली और सुरक्षित स्तर की एसयूवी कार है जिस पर AK -47 की गोलियों , बम धमाकों और ड्रोन अटैक  जैसे घातक हमलों का कोई असर नहीं होगा। बता दें कि कंपनी ने इसमें टॉप क्लास स्टील का इस्तेमाल किया है जो इसे हाई-प्रोटेक्शन देता है। 

 

BMW X 5 Armored SUV की ख़ासियत क्या है ?

 

Image result for BMW X5 ARMORED

 


BMW X 5 Armored SUV में कंपनी द्वारा मल्टी-लेयर आर्मर प्लेटिंग और सेफ्टी गिलास का प्रयोग किया गया है। इसमें सिक्योरिटी अलर्ट के लिए इण्टरकॉम और अटैक अलार्म भी दिया गया है। इनकी मदद से कार सवार शख्स को किसी भी हमले से पहले ही नोटिफिकेशन मिल जायेगा ताकि वह सतर्क हो सकें। 


इसकी हाई प्रोटेक्शन को लेकर कंपनी का दावा है कि यदि बम धमाके और ड्रोन से इस इस पर अटैक किया गया तो कार में बैठा शख्स फिर भी सुरक्षित रहेगा और यहाँ तक कि गाड़ी की विंडोज को भी किसी तरह का नुक्सान नहीं होगा। कंपनी ने इसके लिए पोस्ट ब्लास्ट प्रोटेक्टिव टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया है। 

 

Related image


 X 5 Armored SUV देखने में स्टैण्डर्ड मॉडल जैसी लगती है लेकिन इसको बनाने में नई तकनीक और स्पेशल आर्मर का इस्तेमाल किया गया है। हालाँकि इंटीरियर और एक्सटीरियर में कोई बदलाव नहीं किया गया है। अपनी ज़रूरत के हिसाब से आप इसे कस्टमाइज भी कर सकते हैं और इसमें एक्सेसरीज़ भी शामिल कर सकते हैं। 


इसकी स्पेशल बॉडी की बात करें तो कंपनी ने इसमें पॉलीकार्बोनेट और एल्युमीनियम लेयर का इस्तेमाल किया हुआ है। इससे यह  वजन कम होते हुए भी सुरक्षित रहेगी। हमले के दौरान इसका सेफ्टी सीलिंग फ्यूल टैंक अपने आप ही सील हो जायेगा। अभी यह ग्राहकों की ज़रुरत के हिसाब से कस्टमाइज कर आर्डर पर तैयार की जा रही है इसी कारण इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। 


स्पेसिफिकेशन समरी 

 

  • ट्रांसमिशन : 8-स्पीड ऑटोमैटिक

  • इंजन :4.4L V8 DOHC टर्बो

  • हॉर्सपावर : 255 से 445 hp

  • टॉर्क 480 फीट-एलबीएस @ 2000 आरपीएम

  • टॉप स्पीड : 200 kmph 


Edited By

Harsh Pandey

Related News