अक्टूबर में होगा BMW M2 का वर्ल्ड प्रीमियर,अगले साल अप्रैल में हो सकती हैं लाॅन्च

6/18/2022 12:42:00 PM

ऑटो डेस्क: बीएमडब्ल्यूने हाल ही में अपनी  सेकेंड जेन एम2 को लेकर  घोषणा की है। कंपनी ने पुष्टि की है कि कार को इसी साल अक्टूबर में दुनिया के सामने पेश किया जाएगा यानी अक्टूबर में इसका वर्ल्ड प्रीमियर होगा जबकि इसके लॉन्च अगले साल किया जाएगा। कंपनी द्वारा उसकी वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार बीएमडब्ल्यू एम 2 को अगले साल अप्रैल में लॉन्च किया जाना है।

PunjabKesari

कार में मैनुअल गियरबॉक्स के साथ रियल व्हील ड्राइव कॉन्फिग्युरेशन भी मिलेगा. ऐसा कहा जा रहा है कि यह एम मॉडल की पूरी तरह इंटरनल कंबशन इंजन (आईसीई) पर आधारित आखिरी कार होगी। कार में S58 3.0 लीटर स्ट्रेट सिक्स इंजन होगा जो 450 हॉर्सपावर पैदा करेगा। इंजन की बात करें तो वह या तो 8-स्पीड स्टेपट्रोनिट ऑटोमेटिक होगा या फिर फिर 6-स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स के साथ आएगा।

 

नई बीएमडब्ल्यू  एम2 स्टाइलिंग के मामले में लगभग एम240i जैसी ही होगी। इसके अलावा हेडलाइट्स भी सेम होने का अनुमान है। कंपनी ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पर कार की टेस्टिंग की तस्वीरें भी शेयर की थीं।

PunjabKesari

कंपनी का कहना है कि नई एम2 का परफॉर्मेंस इससे पिछली एम-2 सीएस जैसा ही होगा। नई एम2 सेकेंड सीरीज कू पर आधारित होगी जो पहली बार 2021 में सामने आई थी। इसमें एम-स्पेसिफिक सस्पेंशन होंगे। इसके अलावा बड़े ब्रेक्स, रीवर्क्ड चेसिस और परफॉर्मेंस आधारित इंटीरियर भी आपको इस गाड़ी में मिलेंगे। फिलहाल बीएमडब्ल्यू ने इसकी कीमत को लेकर कोई औपचारिक घोषणा नहीं है कि लेकिन खबरों के अनुसार इसका दाम 40-42 लाख के करीब हो सकता है।

 

बीएमडब्ल्यू एम डिविजन के सीईओ फ्रैंक वैन मील ने कहा-'नई एम2 एक शानदार ड्राइविंग मशीन की तरह पेश होगी। आप आगे बीएमडब्ल्यू की गाड़ियों में इलेक्ट्रिक को हावी होते देखेंगे जिसकी शुरुआत 48-वोल्ट इलेक्ट्रिक सिस्टम से होगी और फिर प्लग-इन हाइब्रिड मॉडल व पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कारें आएंगी।' 

अपनी बात जारी रखते हुए उन्होंने आगे कहा-'अगर देखें तो एम2 आखिरी गाड़ी होगी जो पूरी तरह कम्बशन इंजन पर चलेगी। यह कार 2022 की आखिरी छमाही में अंतरराष्ट्रीय शोरूम में आ सकती है। इसके अलावा बीएमडब्ल्यू अपनी एक और कार एम3 की पहली झलन जून में आयोजित गुडवुड फेस्टिवल में दिखाने की योजना बना रही है।'


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma

Related News

Recommended News

static