भारत में लाॅन्च हुईं BMW 6 Series 50 Jahre M एडिशन कार, कीमत 72.90 लाख

7/1/2022 1:29:34 PM

ऑटो डेस्क: बीएमडब्ल्यू इंडिया ने गुरुवार (30 जून) को अपनी  BMW 6 Series (बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज) का नया एक्सक्लूसिव एडिशन लॉन्च कर दिया है। इसे बीएमडब्ल्यू के हाई-परफॉर्मेंस M एडिशन के 50 साल पूरे होने का जश्न में लॉन्च किया गया है। यह शानदार कार भारतीय बाजार में 72.90 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च की गई है। नई BMW 6 Series M लिमिटेड एडिशन मॉडल है और सीमित संख्या में उपलब्ध की जाएगी।

PunjabKesari

 

बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज का '50 Jahre M Edition' भारत में चेन्नई में बीएमडब्ल्यू ग्रुप प्लांट में स्थानीय स्तर पर तैयार किया जाएगा। इसे पेट्रोल वैरिएंट- BMW 630i M Sport में उपलब्ध कराया जाएगा। नई बीएमडब्ल्यू की बुकिंग भी कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन शुरू हो गई है।

 

 

50 Jahre Edition के एक्सटीरियर में कई तरह के नए डिजाइन एलिमेंट्स दिए गए हैं। इसमें क्लासिक 'बीएमडब्ल्यू मोटरस्पोर्ट' लोगो से प्रेरित M लोगो मिलता है। यह लोगो व्हील कैप में भी दिया गया है। यह स्पेशल एडिशन कार टैंजानाइट ब्लू मैटेलिक, एम कार्बन ब्लैक, बर्निना ग्रे एम्बर इफेक्ट और मिनरल व्हाइट रंगों में उपलब्ध की गई है।

 

PunjabKesari

 

नई BMW 6 Series Jahre एडिशन की डिजाइन की बात करें, तो इसमें हाई ग्लॉस ब्लैक में बीएमडब्ल्यू किडनी ग्रिल, कार्बन फाइबर में की फोब और अलकांतारा के साथ-साथ जेट ब्लैक में 19-इंच के 647 एम लाइट अलॉय व्हील शामिल हैं।

केबिन के अंदर कार एक मॉडर्न कॉकपिट कॉन्सेप्ट के साथ आती है। इसमें बीएमडब्ल्यू लाइव कॉकपिट प्रोफेशनल बीएमडब्ल्यू ऑपरेटिंग सिस्टम 7.0 के साथ 3डी नेविगेशन, 12.3-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले और 12.3-इंच कंट्रोल डिस्प्ले शामिल है। 

इस कार में बीएमडब्ल्यू वर्चुअल असिस्टेंट का इस्तेमाल किया गया है जो इसे काफी मॉडर्न बनाती है। इस फीचर के जरिए कार के अंदर सवार लोग सिर्फ बोलकर कई तरह के फंक्शन ऑपरेट कर सकते हैं। इसके अलावा, इसमें मोबाइल फोन, वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के लिए वायरलेस चार्जिंग मिलती है।

नई BMW 6 Series Jahre M Edition को पॉवर देने के लिए 2.0-लीटर ट्विन-टर्बो पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 258 बीएचपी की पॉवर के साथ 400 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें पिछले पहियों को पॉवर देने वाला आठ-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है। यह कार महज 6.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

BMW ने पिछले महीने भारत में BMW i4 (बीएमडब्ल्यू आई4) इलेक्ट्रिक सेडान को लॉन्च किया था। इस मिड-साइज इलेक्ट्रिक सेडान को भारत में 69.90 लाख रुपए की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर उतारा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma

Related News

Recommended News

static