बैटरी मोबिलिटी ने भारत में लाॅन्च की नई ''स्टोरी'' इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत और फीचर्स

6/7/2022 10:50:27 AM

ऑटो डेस्क. बैटरी मोबिलिटी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर स्टोरी को भारतीय मार्केट में उतार दिया है। इस स्कूटर को कंपनी ने मेटल पैनल्स और कनेक्टेड ड्राइव जैसी नई सुविधाओं के साथ लॉन्च किया गया है। स्टोरी इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 89,600 रुपये रखी गई है और फेम-2 सब्सिडी के लिए पात्र है। सब्सिडी के बाद स्कूटर की कीमत 12-15 हजार रुपये कम हो सकती है।

PunjabKesari

 

फीचर्स

PunjabKesari


स्टोरी इलेक्ट्रिक स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ नेविगेशन, डिजिटल स्पीडोमीटर, स्मार्ट डैशबोर्ड, मैसेज अलर्ट, कॉल अलर्ट, एंटीथेफ्ट अलार्म, फाइंड चार्जिंग स्टेशन जैसे फीचर्स है। इसमें सबसे बड़ा फुट बोर्ड दिया गया है, जिससे राइडर आराम से सफर कर सके। इसमें डायग्नोस्टिक फीचर भी दिया गया है जिससे स्कूटर अपने आप ही उपकरणों में आई खराबी की जांच कर सकती है।


बैटरी

PunjabKesari
स्टोरी इलेक्ट्रिक स्कूटर में  3.1 kWh लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, जो फुल चार्ज पर 132 किलोमीटर की रेंज दे सकती है। स्कूटर में आग लगने की संभावनाओं को जांचने के लिए इसे 1 लाख किलोमीटर तक चलाकर देखा गया है। यह स्कूटर कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम से लैस है, जिससे ये और भी सेफ है। 30,000 से अधिक स्कूटरों को बेचने के बाद बैटरी कंपनी उपभोक्ताओं को 1.86 करोड़ किलोमीटर की दूरी तय करने और हर महीने 3.6 करोड़ रुपये तक के ईंधन की बचत करने में मदद करती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News

static