बेहतरीन रेटिना डिस्प्ले और 12MP फ्रंट फेसिंग कैमरे के साथ Apple ने लॉन्च किया नया iPad

9/15/2021 6:23:34 AM

गैजेट डेस्क: एप्पल ने अपने कैलिफोर्निया स्ट्रीमिंग इवेंट के दौरान आईफोन 13 सीरीज के अलावा नए आईपैड को भी लॉन्च किया है। इसे A13 बायोनिक प्रोसैसर के साथ लाया गया है जिसको लेकर कंपनी ने कहा है कि यह पुराने आईपैड से 20 प्रतिशत बेहतर परफोर्म करेगा। कंपनी ने तो यहां तक दावा किया है कि यह क्रोमबुक से 3 गुणा तेज और किसी भी एंड्रॉयड टेबलेट से 6 गुणा बेहतर काम करता है।

इसकी कीमत भारत में 30,900 रुपए से शुरू हो रही है और इसे 1 अक्टूबर से बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा।

10.2 इंच की रेटिना डिस्प्ले
नए आईपैड को पहले से बेहतर 10.2 इंच की रेटिना डिस्प्ले के साथ लाया गया है जोकि बेहतर कलर प्रोड्यूस करती है। इसमें ट्रयू टोन फीचर मिलता है जो स्क्रीन के कलर टेम्परेचर को अडजस्ट करने में मदद करता है।

12MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा फ्रंट फेसिंग कैमरा
एप्पल ने इस बार नए आईपैड में 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया है जोकि वीडियो कॉल करने या रिसीव करते समय काफी काम आएगा। इसमें एक सेंटर स्टेज फीचर भी दिया गया है जो कैमरे की मदद से काम करता है। यह फीचर आपके इर्द गिर्द घूम रहे सभी लोगों के फेस डिटेक्ट करता है और क्लीयर शो करता है। यह फीचर जूम जैसी एप्स के साथ काम करता है।

इन एक्सैसरीज की मिली सपोर्ट
नए आईपैड में एप्पल स्मार्ट कीबोर्ड और फस्ट जेनरेशन एप्पल पेंसिल की सपोर्ट दी गई है। इसे iOS 15 के साथ लाया जा रहा है जो आपको मल्टीटास्किंग करने और स्पिलिट व्यू में इसका इस्तेमाल करने में मदद करेगा। इसमें आपको ट्रांसलेट ऐप पहले से ही मिलेगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

static