पावरफुल M1 चिप और 5G की सपोर्ट के साथ एप्पल ने लॉन्च किया नया iPad Pro

4/21/2021 12:05:23 AM

गैजेट डैस्क: एप्पल ने अपने 'स्प्रिंग लोडेड' 2021 इवेंट में नए iPad Pro को लॉन्च कर दिया है। इसे दो स्क्रीन साइज़ (11-इंच और 12.9-इंच) में लाया गया है। खास बात यह है कि इसमें अब पावरफुल M1 चिप लगाई गई है और यह 5G को भी सपोर्ट करता है। कीमत की बात की जाए तो इनमें से iPad Pro के 11 इंच मॉडल की कीमत $799 (लगभग 60 हजार रुपए) रखी गई है वहीं 12.9 इंच मॉडल की कीमत $1099 (लगभग 83 हजार रुपए) बताई गई है। इनके ऑर्डर 30 अप्रैल से शुरू होंगे।

PunjabKesari

लिक्विड रेटिना XDR डिस्प्ले

iPad Pro में सबसे बड़ा बदलाव इसकी डिस्प्ले में देखने को मिला है। कंपनी ने बताया है कि इसमें लिक्विड रेटिना XDR पैनल लगा है जोकि मिनी LED बैकलिटिंग सिस्टम पर काम करता है। इस डिस्प्ले में कुल मिला कर 10,000 LEDs लगाई गई हैं जोकि स्क्रीन के अलग-अलग हिस्से पर अलग-अलग ब्राइटनेस शो करती हैं जिनसे आपको बहुत ही बेहतरीन क्लैरिटी मिलती है।

PunjabKesari

पावरफुल M1 चिप

दूसरे बड़े बदलाव की बात करें तो इसमें अब एप्पल की सिलिकोन M1 चिप लगी है जिसे कि कंपनी अपने रीसेंट मैकबुक एयर और प्रो मॉडल्स में दे रही है। कंपनी ने इसे A14 चिप का इम्प्रूव्ड वर्जन बताया है जिसकी मदद से यह टैबलेट अब तक की सबसे पावरफुल टैबलेट बन गई है।

PunjabKesari

लाजवाब डिजाइन

नए iPad Pro को प्रोफेशनल्स के लिए खास तौर पर तैयार किया गया है ताकि यह उनकी डेली नीड्स पर खरा उतर सके। इसमें अब हाई स्पीड के लिए थंडरबोल्ट पोर्ट मिलता है। कंपनी का कहना है कि यह 40Gbps की स्पीड देने में सक्षम है।


Content Editor

Hitesh

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static