एप्पल ने पेश किए एयरपॉड्स मैक्स ओवर-ईयर हैडफोन्स, जानें भारतीय कीमत

12/8/2020 10:42:05 PM

गैजेट डैस्क: एप्पल ने आखिरकार मंगलवार को अपने लेटैस्ट एयरपॉड्स मैक्स ओवर-ईयर नॉइस कैंसिलेशन हैडफोन्स पेश कर दिए हैं। इन्हें $549 की कीमत के साथ 15 दिसंबर को ग्लोबली लॉन्च किया जाना अभी बाकी है। इसे एप्पल ने अपनी भारतीय साइट पर लिस्ट कर दिया है और इनकी कीमत 59,900 रुपये बताई गई है। कंपनी इन्हें 5 कलर (सिलवर, ग्रे, ब्लू, ग्रीन, पिंक) ऑप्शन्स के साथ उपलब्ध करेगी।

जानकारी के लिए बता दें कि इन्हें कंपनी खास तौर पर उन ग्राहकों के लिए लाई है जोकि इन-ईयर हैडफोन्स (एयरपॉड्स) का इस्तेमाल करना पसंद नहीं करते हैं।

20 घंटे के बैटरी बैकअप का दावा

एप्पल ने दावा किया है कि नाइस कैंसिलेशन फीचर के साथ भी एयरपॉड्स मैक्स 20 घंटे का बैटरी बैकअप देते हैं, जोकि इसके सभी कंपीटीटर्स से ज्यादा है। इन्हें खास तौर पर लम्बे समय तक लगातार इस्तेमाल करने के लिए ही बनाया गया है।

PunjabKesari

“Hey Siri” वॉइस कमांड्स की सपोर्ट

खास बात यह है कि यह “Hey Siri” वॉइस कमांड्स को भी सपोर्ट करते हैं। इन्हें क्विक पेयरिंग फीचर के साथ लाया गया है यानी यह आईफोन के साथ ऑन होते ही कनैक्ट हो जाते हैं।

नया ट्रांसपेरेंसी मोड

इस बार कंपनी ने इनमें ट्रांसपेरेंसी मोड भी शामिल किया है, यानी इनका इस्तेमाल करते समय आपको आपके इर्द-गिर्द की आवाजें आसानी से सुनाई देंगी। आप फुटपाथ पर अगर इनका उपयोग करेंगे तो आपको वाहनों की आवाजें आसानी से सुनाई देती है, ऐसा कंपनी ने दावा किया है।

PunjabKesari

सैंसर्स की मिली सपोर्ट

एयरपॉड्स मैक्स में कुछ सैंसर्स भी मिलते हैं जोकि इनके ईयरकप्स में दिए गए हैं। इनके जरिए यह डिटैक्ट किया जाता है कि आपने ओवर-ईयर हैडफोन्स पहने हैं या नहीं। इस्तेमाल करते समय अगर आप इन्हें उतार देंगे तो इनमें चल रहा म्यूजिक पॉज़ हो जाता है।

हैडफोन्स में दिए गए हैं बड़े स्पीकर्स 

एप्पल ने बताया है कि इनमें बड़े स्पीकर्स लगाए गए हैं, जितने कि इसके कंपीटीटर सोनी कंपनी अपने हैडफोन्स में यूज़ करती है। एप्पल ने इन्हें प्रोफैशनल स्पीकर्स बताया है, क्योंकि इनमें एक रिंग मैगनेट मोटर भी लगी है।

PunjabKesari

दो H1 चिप्स का किया गया इस्तेमाल

एयरपॉड्स मैक्स में एप्पल ने दो H1 चिप्स का इस्तेमाल किया है, जोकि आपके एनवायरमेंट के आधार पर म्यूजिक को एनलाइस करती है।

साथ में मिलेगा छोटा कैरिंग पर्स

इन्हें एक छोटे कैरिंग पर्स के साथ उपलब्ध किया जाएगा जिनमें मैगनेट लगे हैं जोकि एयरपॉड्स मैक्स को अल्ट्रा लो पावर मोड पर ऑटोमैटिकली सैट कर देते हैं। इससे जब आप इनका इस्तेमाल नहीं कर रहे होते तब बैटरी की बचत होती है।

PunjabKesari

यह एक एक्सपेंसिव प्रोडक्ट है जिसे कि एप्पल अपने बॉस और सोनी जैसे कंपीटीटर्स को टक्कर देने के लिए लेकर आई है। कंपनी का कहना है कि अगर आप आईफोन के साथ अटैच कर इनका इस्तेमाल करते हैं तो आपको TV शोज़ और मूवीज़ का बेहतरीन अनुभव मिलेगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static