Apple ने लॉन्च की नई iPhone 12 सीरीज़, LIVE अपडेट्स

10/13/2020 11:42:08 PM

गैजेट डैस्क: एप्पल ने आखिरकार अपने Hi, Speed इवेंट में लेटैस्ट आईफोन 12 सीरीज़ को लॉन्च कर दिया है। नए आईफोन्स में हाई परफोर्मेंस के लिए A14 चिपसेट और अपगेडेड कैमरा दिया गया है। कीमत की बात करें तो आईफोन 12 मिनी की कीमत 699 डॉलर और आईफोन 12 की कीमत 799 डॉलर्स है।

 

Apple iPhone 12 लॉन्च इवेंट लाइव अपडेट्स

फ्लिपकार्ट ने बना दी अलग से माइक्रोसाइट

  • iPhone 12 लॉन्च इवेंट से पहले फ्लिपकार्ट ने नई मैइक्रोसाइट तैयार की है। अलग बनाए गए इस पेज पर इवेंट का लोगों और टीज़र वीडियो ऐम्बेड की गई है। इसके अलावा एक नोटिफाई मी बटन भी दिया गया है।

अपडेट हो रहा एप्पल इंडिया स्टोर का पेज

  • एप्पल ने अपने इंडिया स्टोर के पेज को अपडेट करना शुरू कर दिया है जोकि नए आईफोन्स के साथ शुरू किया जाएगा।  

iPhone 12 में मिल सकते हैं ये फीचर्स

  • एप्पल अपने iPhone 12 को 6.1 इंच की OLED डिस्प्ले, डुअल रियर कैमरा, फ्रंट में सिंगल कैमरा, A14 बायोनिक चिपसेट और iOS 14 आदि फीचर्स के साथ लेकर आ सकती है।

इवेंट की शुरुआत एप्पल के CEO टिम कुक ने कर दी है। वह एप्पल के प्रोडक्ट एप्पल वॉच, आईपैड, आईफोन और सिरी के बारे में जानकारी दे रहे हैं। 

PunjabKesari

एप्पल ने लॉन्च किया 360 डिग्री सराउंड साउंड देने वाला होमपॉड मिनी स्मार्ट स्पीकर। 

 

PunjabKesari

होम पॉड मिनी की बॉडी फैब्रिक की है। इसको लेकर मजबूत सिक्योरिटी का दावा किया गया है। स्पीकर के पास आईफोन ले जाते ही यह अपने आप कनेक्ट हो जाता है। एप्पल सिरी की भी सपोर्ट इसमें दी गई है। इस स्पीकर से लाइट से लेकर दरवाजे के लॉक तक को कंट्रोल किया जा सकता है। इसकी कीमत 99 डॉलर्स है और इसकी बिक्री 5 नवंबर से होगी।

PunjabKesari

iPhone 12 की लॉन्चिंग शुरू

टिम कुक ने आईफोन 12 को सबसे पावरफुल स्मार्टफोन बताते हुए इसे लॉन्च कर दिया है। आईफोन 12 के साथ 5जी की सपोर्ट मिलेगी।

PunjabKesari

एप्पल ने 5जी के लिए अमेरिका में वेरिजॉन के साथ साझेदारी की है। आईफोन के 5जी की डाउनलोड स्पीड 4 GBPS स्पीड होगी, वहीं अपलोडिंग स्पीड 200 MBPS की होगी। छह कलर ऑप्शन्स में मिलेगा iPhone 12

HDR 10 की मिली सपोर्ट

आईफोन की डिस्प्ले के साथ एचडीआर 10 की सपोर्ट मिलेगी, इसकी बॉडी को सबसे मजबूत बनाने के लिए ग्लास का इस्तेमाल हुआ है। सभी मॉडल्स में वायरलेस चार्जिंग और डुअल सिम की सपोर्ट मिलेगा । दूसरा सिम ई-सिम होगी।

आईफोन 12 में A14 बायोनिक प्रोसेसर मिलेगा जिसे कि एप्पल ने अब तक का सबसे फास्ट प्रोसेसर बताया है। 

PunjabKesari

A14 बायोनिक प्रोसैसर और सुपर रेटिना डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुआ iPhone 12 mini

PunjabKesari

iPhone 12 के कैमरे के साथ अल्ट्रा वाइड मोड, नाइट मोड जैसे फीचर्स मिलेंगे। खास बात यह है कि आईफोन 12 के सभी वेरिएंट्स में नाइट मोड दिया गया है। ये 50 वॉट तक की वायरलेस फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करते हैं। बेहतर वायरलेस चार्जिंग के लिए आईफोन 12 में मैगसेफ टैक्नोलॉजी दी गई है। एक ही चार्जर से आईफोन 12 और एप्पल वॉच को चार्ज कर सकते हैं। किसी भी आईफोन के साथ चार्जर नहीं मिलेगा। 

PunjabKesari

आईफोन 12 मिनी हुआ लॉन्च

5.4 इंच की डिस्प्ले के साथ एप्पल ने आईफोन 12 मिनी लॉन्च कर दिया है। दुनिया का यह सबसे पतला और छोटा 5जी स्मार्टफोन है। इसमें आईफोन 12 वाले सभी फीचर्स मिलेंगे जैसे कि डुअल रियर कैमरा, नाइट मोड आदि। आईफोन 12 मिनी की कीमत 699 डॉलर और आईफोन 12 की कीमत 799 डॉलर्स है।

लॉन्च हुआ iPhone 12 pro 

ट्रिपल रियर कैमरे के साथ iPhone 12 pro लॉन्च हो गया है। इसमें प्रो डिजाइन मिलेगी। इसकी बॉडी स्टेनलेस स्टील और ग्लास से बनी है। इसे आईपी 68 रेटिंग मिली है यानी यह फोन छह मीटर गहरे पानी में 30 मिनट तक रह सकता है। इसमें 6.7 इंच की डिस्प्ले मिलेगी।  

PunjabKesari

इसमें सुपर रेटिना एक्सडीआर डिस्प्ले और ए-14 प्रोसेसर मिलेगा। इसके कैमरे के साथ डीप फ्यूजन तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। 

PunjabKesari

इसमें 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा और 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस भी मिलेगा। 

PunjabKesari

iPhone 12 PRO Max भी हुआ लॉन्च

ट्रिपल रियर कैमरे के साथ iPhone 12 PRO Max को भी लॉन्च किया गया है। इस मॉडल में सभी लेंस 12 मेगापिक्सल के हैं। कैमरे के साथ एचडीआर वीडियो रिकॉर्डिंग की सपोर्ट भी मिलेगी।

इसमें 60 फ्रेम प्रति सेंकेंड की दर से वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है। Lidar सेंसर से लैस इस आईफोन से आप किसी चीज को स्कैन भी कर सकेंगे। यह काफी हद तक एक्सरे जैसा है। इसके साथ लो लाइट में भी ऑटो फोकस की सपोर्ट भी दी गई है। आईफोन 12 प्रो की कीमत 999 डॉलर्स और आईफोन 12 प्रो मैक्स की कीमत 1099 डॉलर्स है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static