24 इंच की बड़ी रेटिना डिस्प्ले के साथ एप्पल लाई नया अपडेटेड iMac

4/21/2021 12:44:58 AM

गैजेट डैस्क: एप्पल ने अपने 'स्प्रिंग लोडेड' 2021 इवेंट में नए iMac को लॉन्च कर दिया है। खास बात यह है कि इसे कंपनी 24 इंच की बड़ी डिस्प्ले व पावरफुल M1 चिप के साथ लेकर आई है। कीमत की बात की जाए तो नए iMac के 7-कोर GPU मॉडल की कीमत $1,299 (लगभग 98 हजार रुपए) से शुरू होती है, वहीं 8-कोर GPU मॉडल की कीमत $1,499 (लगभग 1 लाख 13 हजार रुपए) बताई गई है। इन्हें बहुत सी कलर ऑप्शन्स के साथ 30 अप्रैल से ऑर्डर के लिए उपलब्ध किया जाएगा।

PunjabKesari

24 इंच की बड़ी डिस्प्ले

अब तक एप्पल अपने iMac को 21.5 इंच डिस्प्ले साइज़ में लेकर आती थी लेकिन अब इस नए अपडेटेड iMac को 24 इंच की बड़ी डिस्प्ले के साथ लाया गया है जिसके बेज़ल्स को बिलकुल स्लिम रखा गया है। एक और खास बात यह कि यह 4.5k रेटिना डिस्प्ले है जोकि लाजवाब क्लैरिटी ऑफर करती है।

PunjabKesari

इनबिल्ट मिलेगा 1080p फेसटाइम कैमरा

नए अपडेटेड iMac में इस बार कंपनी ने इनबिल्ट 1080p फेसटाइम कैमरा दिया है। यह कैमरा M1 प्रोसैसर की मदद से व्हाइट बैलेंस, नॉइस रिडक्शन और एक्सपोजर सेटिंग्स को ऑटोमैटिकली सैट करता है। इसमें तीन माइक्रोफोन्स लगाए गए हैं जोकि बैकग्राउंड नाइस को कम करने में मदद करते हैं।

PunjabKesari

iMac में लगे हैं दो बॉस यूनिट्स

इसके अलावा नए अपडेटेड iMac में बड़ा स्पीकर सिस्टम दिया गया है जिसमें दो तो बॉस यूनिट्स ही हैं। इनके अलावा एक ट्विटर भी लगा है जोकि म्यूजिक का बेहतरीन एक्सपीरिएंस देने में मदद करता है।

PunjabKesari

मौजूदा मॉडल से 50 प्रतिशत कम नाइस

एप्पल का कहना है कि नए अपडेटेड iMac में छोटे फैन्स के पेयर का इस्तेमाल किया गया है जिससे यह मौजूद मॉडल से 50 प्रतिशत कम नाइस पैदा करता है। इसके साथ कंपनी मैजिक कीबोर्ड भी ऑफर कर रही है जोकि TouchID को भी सपोर्ट करता है।

PunjabKesari

 


Content Editor

Hitesh

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static