इस साल भारत में लॉन्च होने वाली हैं ये 5 बाइक्स जिनका है सबको इंतजार

5/22/2020 1:41:36 PM

ऑटो डैस्क: भारत में ऑटोमोटिव इंडस्ट्री इस समय काफी कठिन दौर से गुजर रही है, लेकिन माना जा रहा है कि आने वाला समय काफी बेहतर होगा। इस साल बाइक निर्माता कम्पनियां अपने नए प्रोडक्ट्स को बाजार में उतारने की तैयारी में हैं। आज हम आपको बताने वाले हैं उन 5 बाइक्स के बारे में जिनका लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

TVS Zeppelin

PunjabKesari

TVS इस साल अपने क्रूजर सैगमेंट की बाइक Zeppelin को जल्द लॉन्च कर सकती है। इसे ऑटो एक्सपो 2018 में सबसे पहले दिखाया गया था। इस बाइक के कॉन्सेप्ट मॉडल में 220 सीसी का सिंगल सिलेंडर, ऑइल कूल्ड, फ्यूल इंजेक्शन इंजन लगाया गया है। यह बाइक बजाज की एवेंजर 220 को सीधी टक्कर देगी क्योंकि इसकी एक्स शोरूम कीमत 1.20 लाख रुपये के आस पास हो सकती है।

Hero XPulse 300

PunjabKesari

हीरो की XPulse 200 इस समय देश की सबसे किफायती एडवेंचर टूरिंग बाइक है और अब कम्पनी इस बाइक के बड़े वर्जन XPulse 300 को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस बाइक को 300 सीसी, सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन के साथ लगाया जाएगा।

KTM 250 Adventure

PunjabKesari

KTM ने हाल ही में अपनी एडवेंचर टूरर बाइक KTM 390 एडवेंचर को लॉन्च किया है और अब कम्पनी एक और एडवेंचर बाइक को भारत में उतारने की प्लानिंग कर रही है। KTM 250 एडवेंचर बाइक में 248.8 सीसी का लिक्विड कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन लगाया जाएगा, जो 29.6 बीएचपी की पॉवर और 24 न्यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करेगा।

Royal Enfield Meteor

PunjabKesari

रॉयल एनफील्ड जल्द अपनी मिटिओर 350 मोटरसाइकिल को भारतीय बाजार मे लॉन्च करने वाली है। अगर लॉकडाउन न लगता तो इस बाइक को अब तक लॉन्च कर दिया गया होता। यह मोटरसाइकिल कम्पनी की थंडरबर्ड 350 को रिप्लेस करेगी। आपको बता दें कि इस बाइक में थंडरबर्ड 350 का ही इंजन इस्तेमाल किया जा सकता है। थंडरबर्ड 350 का इंजन 19.2 बीएचपी की पॉवर और 28 न्यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करता है।

Suzuki V-Strom 250 Adventure Bike

PunjabKesari

सुजुकी भारतीय बाजार में जल्द अपनी छोटी कैपिसिटी वाली 250 सीसी बाइक सुजुकी वी-स्ट्रोम 250 को लॉन्च कर सकती है।  कम्पनी ने इसे जल्द लॉन्च करने की अभी पुष्टि नहीं की है लेकिन माना जा रहा है कि यह बाइक अब भारतीय बाजार में KTM आदि की बाइक्स को टक्कर देने के लिए उतारी जाएगी। 


Hitesh

Related News