जल्द आ रही है 5-Door Maruti Jimny SUV, महिंद्रा थार और फोर्स गुरखा को देगी जबरदस्त टक्कर

8/20/2022 4:25:48 PM

ऑटो डेस्क. मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी ऑल्टो k10 को भारतीय मार्केट में लॉन्च किया है। अब कंपनी मारुति सुजुकी जिम्नी को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिसे लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि मारुति सुजुकी इस साल फेस्टिवल सीजन में इसे ला सकती है। पहले खबर थी कि कंपनी जिम्नी का 3 डोर वर्जन लॉन्च कर सकती है, लेकिन बीते दिनों से खबर आ रही है कि जिम्नी 5 डोर वर्जन में लॉन्च की जा सकती है।जिम्नी महिंद्रा थार और फोर्स गुरखा जैसी कारों को टक्कर देगी। 

PunjabKesari


इंजन

जिम्नी में 1.5 लीटर का नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिल सकता है। जो कि 103bhp की पावर और 138Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इसे Mild Hybrid System के साथ भी पेश किया जा सकता है। मारुति की कोशिश है कि वह ग्राहकों को थार के मुकाबले बेहतर माइलेज वाली ऑफ-रोड एसयूवी दे। कंपनी हाइब्रिड टेक्नॉलजी के जरिये खेलने की कोशिश में है।

PunjabKesari
बता दें पिछले काफी समय से टेस्टिंग के दौरान जिम्नी की तस्वीरें सामने आ रही है। भारत में जिम्नी का प्रोडक्शन भी हो रहा है और इसे विदेशों में एक्सपोर्ट भी किया जा रहा है। लेकिन अभी तक भारतीय बाजार में इसे लॉन्च नहीं किया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, जिम्नी को भारत में 10 से 15 लाख रुपये तक की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur

Recommended News

Related News

static