5 शहरों से 22 ड्राइवरों ने पूरी की हिमालय से सटी सड़कों पर 15 दिनों की यात्रा

3/3/2021 11:36:07 AM

ऑटो डैस्क: 5 शहरों से 22 ड्राइवरों ने हिमालय से सटी सड़कों पर 15 दिनों की WBB हिमालियन विंटर एक्सपीडिशन जर्नी को पूरा कर लिया है। ये ड्राइवर अलग-अलग प्रोफैशन के थे जोकि बैंगलोर, मुंबई, पुणे, नोएडा और भुवनेश्वर के रहने वाले हैं। इन्होंने उत्तर प्रदेश में ग्रेटर नोएडा से अपनी यात्रा शुरू की जिसके बाद पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू और कश्मीर तक सफलतापूर्वक इसे पूरा किया। इस दौरान हिमालय से सटी सड़कों पर सर्दियों का आनुभव लिया गया। खास बात यह है कि इनमें से कुछ तो अपने परिवार वालों को भी साथ में लेकर गए हुए थे जिनमें बच्चे भी शामिल थे, उन्हें एक अलग तरह का अनुभव मिला।

PunjabKesari

यात्रा के दौरान किया गया स्कॉर्पियो और योकोहामा के टायरों का इस्तेमाल

प्रोफैशन की बात करें तो इस यात्रा पर जो लोग गए थे उनमें चार्टर्ड अकाउंटेंट, कॉस्ट अकाउंटेंट, डॉक्टर्स - एनेस्थीसियोलॉजिस्ट, सर्जिकल ऑन्कोलॉजिस्ट एंड गायनेकोलॉजिस्ट, सॉफ्टवेयर इंजीनियर, मैनेजमेंट कंसल्टेंट, फोटोग्राफर, जर्नलिस्ट, एजुकेटर, स्टूडेंट्स, ऑटोमोटिव और माइनर मौजूद थे जिन्होंने 14 दिनों में 2200 Km की यात्रा पूरी की है।

PunjabKesari

यात्रा में 4x4 महिंद्रा स्कॉर्पियो का इस्तेमाल किया गया जिसमें योकोहामा के एक्सट्रीम टेरनन टायर्स लगाए गए थे। उन्हें इस दौरान खतरनाक मौसम का सामना भी करना पड़ा है। इसे मानव और मशीन दोनों के लिए एक सच्ची परीक्षा बताया गया है।

PunjabKesari

8 से 10 घंटे लगातार करना पड़ा ड्राइव

ड्राइवरों ने चकराता, चंचल पास, सुंगरी, कल्पा, शोजा, मनाली, कीलोंग और किलर में यात्रा करते समय दिन में 8 से 10 घंटे लगातार स्कॉर्पियो को ड्राइव किया है। इस सफर के दौरान उन्हें -15 डिग्री तापमान का सामना करना पड़ा।


Content Editor

Hitesh

Recommended News