टेस्टिंग के दौरान कैप्चर हुई 2022 Hyundai Tucson,तस्वीरों में दिखी इंटीरियर की झलक

6/15/2022 1:08:36 PM

ऑटो डेस्क: हुंडई जल्द ही इंडियन मार्केट में अपनी नई कार लॉन्च करने जा रही है। कुछ दिन पहले ही कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर 2022 Hyundai Tucson को लिस्ट कर दिया गया है। वहीं अब 2022 Hyundai Tucson SUV को टेस्टिंग के दौरान कैप्चर किया। सामने आईं तस्वीरों में इसके केबिन में फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और टच कंट्रोल जैसे फीचर्स देखने को मिलें।

PunjabKesari

हुंडई टक्सन एसयूवी ने साल 2020 में ग्लोबल डेब्यू किया था हालांकि मॉडल का भारत में लॉन्च किया जाना बाकी है और हम उम्मीद करते हैं कि दक्षिण कोरियाई ऑटोमेकर 2022 के अंत से पहले प्रीमियम मिड साइज SUV को लाॅन्च कर देगी। 

PunjabKesari

 

नई हुंडई टक्सन में एक नया चार-स्पोक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, इंस्ट्रूमेंट कंसोल के रूप एक डिस्प्ले, बड़ा 10.3-इंच डुअल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेंटर कंसोल पर स्क्वायर एसी वेंट और एसी के लिए टच कंट्रोल देखने को मिला है।

नई टक्सन में आउटगोइंग मॉडल की तरह ही 2.0-लीटर इंजन मिल सकता है पेट्रोल और डीजल दोनों फ्यूल ऑप्शन के साथ आएगा।  ट्रांसमिशन विकल्पों में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन यूनिट शामिल होंगी।

PunjabKesari

पावरट्रेन के मामलें में ग्लोबल मार्केट में नई हुंडई टक्सन 2022 हाइब्रिड और प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ आती है। हाइब्रिड एडिशन 1.6L इनलाइन-4 टर्बो इंजन, एक 44.2kW ​​इलेक्ट्रिक मोटर और 1.49kWh बैटरी पैक के साथ देखने को मिलता है, जो 226bhp की पावर और 350Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं प्लग-इन हाइब्रिड मॉडल में टर्बो चार इंजन है। हुंडई का 2.5L, 4-सिलेंडर, इनलाइन इंजन पूरे मॉडल लाइनअप में स्टैंडर्ड के तौर पर दिया है।

इसके कीमत की बात करें तो हुंडई टक्सन की कीमत भारतीय बाजार में 25-30 लाख (एक्स-शोरूम) हो सकती है। इसका मुकाबला भारत में स्कोडा ऑक्टेविया, टोयोटा फॉर्च्यूनर, महिंद्रा अल्टुरस जी4, जीप कंपास, किआ सेल्टोस और MG ZS EV जैसी गाड़ियों से होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma

Recommended News

Related News

static