जुलाई में लॉन्च हो सकती है पहली मेड-इन-इंडिया कार Citroen C3, हुंडई वेन्यू और किआ सोनेट जैसी गाड़ियो से होगा मुकाबला

6/6/2022 11:02:49 AM

ऑटो डेस्क: फ्रेंच कार निर्माता कंपनी सिट्रोन इंडियन मार्केट में अपनी दूसरी कार  Citroen C3 लाॅन्च करने जा रही है। यह कंपनी की पहली कार है जिसे मेड-इन-इंडिया उत्पाद के तौर पर लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इस कार की बुकिंग शुरु कर दी है। रिपोर्ट के मुताबिक डीलर सूत्रों ने पुष्टि की है कि इसके लिए 21,000 रुपए की टोकन राशि पर बुकिंग शुरू कर दी गई है हालांकि कंपनी की तरफ से कोई ऑफिशियल डेट सामने नहीं आई है। अब ताजा जानकारी सामने आ रही है कि कंपनी इस कार को जुलाई 2022 के मध्य में लॉन्च कर सकती है। 

PunjabKesari

Citroen ने भारतीय बाजार में अपने प्रमुख Citroen C5 Aircross के साथ आला छोर पर अपनी शुरुआत की थी। अब Citroen C3 के साथ कंपनी बाजार पर अपना हक जमा रही है।

PunjabKesari

इस एसयूवी को कंपनी की कॉमन मॉडुलर प्लेटफॉर्म (CMP) पर तैयार किया जा रहा है। यह डिजाइन प्लेटफॉर्म भारतीय बाजार को ध्यान में रखते हुए एसयूवी को अधिक किफायती बनाने के लिए उत्पादन लागत को कम रखता है।

PunjabKesari

Citroen C3 को सड़क पर परीक्षण करते हुए देखा गया था। इस बार यह एसयूवी बिना किसी कैमोफ्लॉज के डुअल टोन रूफ टॉप में देखी गई थी। Citroen C3 को नारंगी रेंज के रूफ टॉप के साथ ग्रे बॉडी पेंट में फिनिश किया गया। भारत में पहली बार Citroen C3 को इस रंग में देखा गया। Citroen C3 एसयूवी किफायती 4-मीटर से छोटी एसयूवी होगी जिसे भारतीय बाजार में 6 से 10 लाख रुपये से एसयूवी सेगमेंट में उतारे जाने की संभावना है। 

 

भारत में लॉन्च होने पर, Citroen C3 का मुकाबला Hyundai Venue, Kia Sonet, Nissan Magnite, Renault Kiger, Maruti Suzuki Vitara Brezza, Tata Nexon और Mahindra XUV300 जैसी 4-मीटर से छोटी कारों से होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma

Recommended News

Related News

static