MG ने भारत में लॉन्च की नई इलेक्ट्रिक कार, एक चार्ज में चलेगी 419 किलोमीटर

2/8/2021 5:20:33 PM

ऑटो डैस्क: MG मोटर इंडिया ने आखिरकार अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS EV के 2021 मॉडल को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसे 20.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लाया गया है। इसके पुराने मॉडल को जनवरी 2020 में भारतीय बाजार में उतारा गया था और अब एक साल बाद ही कंपनी ने इसके नए मॉडल को इंट्रोड्यूस करा दिया है। नई एमजी जेडएस ईवी को दो वेरिएंट्स एक्साइट व एक्सक्लूसिव में लाया गया है और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 24.18 लाख रुपये रखी गई है। इस एसयूवी को पहले की तरह तीन रंगों के विकल्प कोपेनहेगन ब्लू, करंट रेड व फेरिस वाइट में उपलब्ध कराया जाएगा।

एक चार्ज में तय करेगी 419 किलोमीटर का सफर

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में 44.5 kWh की बैटरी लगाई गई है जो 143 बीएचपी की पॉवर व 353 न्यूटन मीटर का टार्क पैदा करती है। कंपनी का दावा है कि यह 419 किलोमीटर की रेंज प्रदान करेगी। इसके साथ मिलने वाले 7kW AC वॉल चार्जर से इसे 6 से 8 घंटों में चार्ज किया जा सकता है, वहीं DC फास्ट चार्जर से इसे 50 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकेगा।

PunjabKesari

इलेक्ट्रिक SUV में किए गए अहम बदलाव

  • बदलावों की बात की जाए तो MG ने इस कार में अपडेटेड आई-स्मार्ट सिस्टम दिया है जिसमें हिंगलिश वौइस कमांड्स को भी जोड़ा गया है।
  • इसकी ग्राउंड क्लियरेंस को पहले के मुकाबले 16mm तक बढ़ाया गया है जो कि अब 177mm हो गई है।
  • 2021 मॉडल MG ZS EV में इस बार नए 215/55 आर17 टायर लगाए गए हैं।
  • इसमें प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी टेल लाइट और इंटिग्रेटेड रियर स्पोइलर लगाया गया है।

PunjabKesari

कार में मिलते हैं ये फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इसमें एक पैनारोमिक सनरूफ, आठ इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले व एंड्रॉयड ऑटो की सपोर्ट, क्रुज कंट्रोल, तीन लेवल काइनेटिक एनर्जी रिकवरी सिस्टम और कुछ ड्राइव मोड्स मिलते हैं।

PunjabKesari

सुरक्षा का रखा गया खास ख्याल

सुरक्षा के लिहाज से इसमें इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, छह एयरबैग्स, एचएसए, एचडीसी, रिवर्स पार्किंग कैमरा व सेंसर और पेडेस्ट्रियन वार्निंग सिस्टम दिया गया है। टॉप एंड ट्रिम में हीटेड विंग मिरर भी मिलते हैं। अब देखना यह होगा नए अवतार में लाए जाने के बाद इसे ग्राहकों से कैसी प्रतिक्रिया मिलती है।
PunjabKesari


Content Editor

Hitesh

Recommended News