नई महिंद्रा थार पर किया गया क्रैश टैस्ट, मिली 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग

11/25/2020 5:46:28 PM

ऑटो डैस्क: 2020 महिंद्रा थार को कुछ समय पहले ही बाजार में लॉन्च किया गया है। कंपनी इस SUV को कई बदलावों के साथ लेकर आई है और इसे बिलकुल नए प्लेटफॉम पर बनाया गया है। अब इस नई महिंद्रा थार पर क्रैश टैस्ट किया गया है और थार ने इसे शानदार तरीके से पास कर लिया है। ग्लोबल एनकैप द्वारा किए गए टैस्ट में थार को एडल्ट व चाइल्ड सेफ्टी दोनों के लिए चार स्टार रेटिंग्स प्राप्त हुई हैं। आपको बता दें कि यह कंपनी की XUV 300 के बाद दूसरी कार है जो इस टैस्ट में पास हो गई है।

 

जानकारी के लिए बता दें कि जिस 2020 मॉडल महिंद्रा थार पर टैस्ट किया गया है उसमें 2 एयरबैग्स सामने स्टैण्डर्ड रुप से दिए गए थे। ग्लोबल एनकैप की टैस्ट रिपोर्ट के अनुसार ड्राईवर व पैंसेजर के सर व गले को पर्याप्त प्रोटेक्शन मिली है, वहीं ड्राईवर की छाती को भी नुक्सान नहीं हुआ है। SUV के पूरे स्ट्रक्चर को स्थिर बताया गया लेकिन फूटवेल एरिया को अस्थिर कहा गया है।

थार पर साइड इम्पैक्ट यू95 टैस्ट भी किया गया जिसे थार ने आसानी से पास कर लिया है। कुल मिलाकर यह ऑफ रोड SUV टैस्ट में पास हो गई है।

इस पर ग्लोबल एनकैप के सचिव ने कहा कि "महिंद्रा की ग्राहकों के लिए सुरक्षित कार बनाने की प्रतिबद्धता फिर से दिख गई है तथा यह मुमकिन है कि भारतीय बाजार में अच्छी सेफ्टी वाली कार लाई जा सकती हैं। आपको बता दें कि 2020 महिंद्रा थार में डुअल एयरबैग के साथ, ABS व रियर पार्किंग असिस्ट जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड रूप से दिए गए हैं। इसे 9.80 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लाया गया है।


Hitesh

Recommended News