YouTube ने दिया अपने यूजर्स को तोहफा, 22 मई को लॉन्च करेगी नई सर्विस

5/17/2018 4:37:10 PM

जालंधर : वीडियो शेयरिंग वैबसाइट यूट्यूब ने घोषणा करते हुए बताया है कि कम्पनी अगले हफ्ते नई म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस को लॉन्च करेगी। YouTube Music नामक इस सर्विस को 22 तारीख को लॉन्च किया जाएगा। इस नई सर्विस में यूट्यूब हिस्ट्री के आधार पर प्लेलिस्ट तैयार करने की ऑप्शन दी गई होगी जो यूजर्स को अपने पसंदीदा गानों का लुत्फ उठाने में काफी मदद करेगी। यूट्यूब म्यूजिक का ऐड्स को स्पोर्ट करने वाला वर्जन फ्री में उपलब्ध किया जाएगा वहीं यूट्यूब म्यूजिक का प्रीमियम यानी पेड वर्जन का उपयोग करने के लिए यूजर्स को कीमत चुकानी होगी लेकिन यह ऐड फ्री काम करेगा।

 

इतनी कीमत में यूजर्स को मिलेगी यह सर्विस
यूट्यूब म्यूजिक के प्रीमियम वर्जन का उपयोग करने के लिए यूजर को 9.99 डॉलर (लगभग 670 रुपए) प्रति महीने की कीमत चुकानी होगी। गूगल ने बताया है कि इसके साथ प्रीमियम सर्विसेज का पैक भी उपलब्ध किया जाएगा जिसके लिए यूजर को अलग से 2 डॉलर यानी कुल मिला कर 11,99 डॉलर (लगभग 800 रुपए) खर्च करने होंगे। प्रीमियम सर्विसेज में यूजर यूट्यूब के ओरिजनल शोज़ को भी देख पाएंगे।

 

 

मंगलवार से इस सर्विस को अमरीका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, मेक्सिको और दक्षिण कोरिया में उपलब्ध कर दिया गया है और अब अगले हफ्ते से इसे अन्य देशों में उपलब्ध करने की जानकारी दी गई है।

Punjab Kesari