चीन में कोरोना वायरस का कहर, दवाएं पहुंचाने का काम कर रहे रोबॉट्स

2/7/2020 5:58:27 PM

गैजेट डैस्क: चीन में कोरोना वायरस फैलने के बाद इस पर काबू पाने के लिए सरकार कई तरह की कोशिशों में जुटी है। अब तो हालत यह हो गई है कि कम्पनियां मेडिकल रिलीफ के लिए फ्यूचर टेक्नॉलजी की मदद ले रही हैं। ऑफिशल WeChat स्टेटमेंट में जिंगडॉन्ग लॉजिस्टिक ने कहा है कि अब टेक्नॉलजी कंपनी के डिस्ट्रिब्यूशन में अपनी भूमिका निभा रही है। ड्रोन से लेकर रोबॉट्स तक ग्राउंड जीरो पर काम कर रहे हैं। जिंगडॉन्ग लॉजिस्टिक द्वारा इस समय चीन में 70 से ज्यादा इंटेलिजेंट वेयरहाउस का इस्तेमाल हो रहा है और इनमें Earth Wolf, Sirius और AGV जैसे रोबॉट्स भी शामिल हैं।

PunjabKesari

वायरस को रोकने की जारी है कोशिश

इस समय लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए रोबॉट्स भी लगातार काम कर रहे हैं। इंटेलिजेंट लॉजिस्टिक सर्विसेज की ओर से बेहतरीन काम कोरोना वायरस को रोकने के लिए किया जा रहा है। रोबॉट्स की मदद से ही लॉजिस्टिक अब तक कई इलाकों में दवाएं और प्रॉडक्ट्स पहुंचा चुकी है और इसी तरह कंपनी ने कई इलाकों में इन्फेक्शन के खतरे को बेहद कम कर दिया है।

स्पेशल ड्रोन्स का भी किया जा रहा इस्तेमाल

दवाओं के डिस्ट्रिब्यूशन को तेज करते हुए न सिर्फ इन्फेक्शन का खतरा कम किया जा रहा है बल्कि फ्यूचर टेक्नॉलजी को भी मेडिकल स्पेस में जगह मिल गई है। कम्पनियों की ओर से मटीरियल डिलीवर के लिए अब ड्रोन का इस्तेमाल हो रहा है। 


Hitesh

Related News