पैनासोनिक लाया नया Superzoom कैमरा, 16× ऑप्टिकल ज़ूम से खींच सकेंगे दूर की भी तस्वीरें

2/24/2019 1:25:53 PM

- DLSR जैसा डिजाइन, फिर भी उपयोग करने में आसान

गैजेट डैस्क : जापान की मल्टीनैशनल इलैक्ट्रॉनिक्स कम्पनी पैनासोनिक ने DLSR की तरह दिखने वाले अपने ब्रिज कैमरे को पेश किया है। कम्पनी ने बताया है कि FZ1000 II कैमरे में बड़ा सैंसर लगा है जो 16× ज़ूम को सपोर्ट करता है। इसे चलाना बहुत ही आसान है यानी कोई भी बिना ज्यादा फंक्शन्स के बारे में पता किए इसका उपयोग कर सकता है। इसमें कई ऐसे कमाल के फीचर्स दिए गए हैं जो फोटोग्राफी करते समय आपके काफी काम आएंगे। FZ1000 II ब्रिज कैमरे को मार्च तक बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा और इसकी कीमत 899 डॉलर (लगभग 64 हजार रुपए) के आस-पास रहेगी। 

 

बड़ा जूम लैंस

FZ1000 II कैमरे में 25-400mm साइज का बड़ा ज़ूम लैंस लगा है जो 16× ऑप्टिकल ज़ूम को सपोर्ट करता है। कैमरे में 1 इंच आकार का CMOS सैंसर शामिल है जो 20.1 मैगापिक्सल की तस्वीरों को क्लिक करता है। 

ज़ूम कम्पोज़ असिस्ट फीचर

कैमरे को बेहतर बनाने के लिए इसमें ज़ूम कम्पोज़ असिस्ट फीचर को खासतौर पर शामिल किया गया है जो ऑब्जैक्ट के शॉट से बाहर आ जाने पर बहुत ही तेजी से ज़ूम आऊट करने में मदद करता है। यह कैमरा 0.09 सैकेंड्स में तस्वीर को क्लिक कर लेता है। इसमें 13 तरह के फंक्शनों वाला बटन दिया गया है जो सीन के हिसाब से फोटो क्लिक करने में मदद करता है। 

कन्टीन्यूस शूटिंग

FZ1000 II कैमरा कन्टीन्यूस शॉट्स को सपोर्ट करता है। इसके जरिए एक सैकेंड में 12 तस्वीरों को क्लिक कर पाना सम्भव है। 

4K वीडियो रिकार्डिंग

ब्रिज कैमरा होने के बावजूद इसके जरिए 4k वीडियो को रिकार्ड किया जा सकता है। कैमरे में OLED व्यूफाइंडर लगा है, वहीं 3 इंच की फ्री एंगल टच डिस्प्ले इसमें दी गई है। 

कनैक्टिविटी ऑप्शन्स

कैमरे को बनाते समय दोनों कनैक्टिविटी ऑप्शन्स को इसमें शामिल किया गया है। यूज़र ब्लूटुथ और Wi-Fi के जरिए इसे स्मार्टफोन के साथ कनैक्ट कर सकते हैं। आपको बस कम्पनी की इमेज एप्प को अपने स्मार्टफोन में इंस्टाल करना होगा जिसके बाद आप कैमरे से खींची गई तस्वीरों को स्मार्टफोन पर सैंड कर पाएंगे।

Hitesh