नौकरी की तलाश करने वाले लोगों के लिए LinkedIn ने लॉन्च किया नया करियर एक्सप्लोरर टूल

10/30/2020 11:39:42 AM

गैजेट डैस्क: अमेरिकी इम्प्लॉयमेंट ओरिएंटेड सर्विस लिंकडिन (LinkedIn) ने नौकरी की तलाश करने वाले लोगों के लिए नया करियर एक्सप्लोरर टूल लॉन्च किया है। इसके जरिए जॉब खोजने में आपको काफी आसानी होगी। इस टूल के नाम से ही स्पष्ट है कि एक्सप्लोर का मतलब है विस्तार। इस टूल का फायदा यह होगा कि आप अपने मौजूदा प्रोफेशन के अलावा अन्य प्रोफेशन में भी नौकरी तलाश कर सकेंगे। इसके जरिए आपको नई नौकरियों के सुझाव भी मिलेंगे। साथ ही वैकल्पिक नौकरियों के बारे में भी जानकारी मिलेगी।

कंपनी का कहना है कि इन दिनों कोरोना के कारण ट्रेवल, रिटेल और कॉरपोरेट में काम करने वाले लोग दूसरे क्षेत्र में नौकरी की तलाश कर रहे हैं। लिंकडिन का यह नया करियर एक्सप्लोरर टूल ग्लोबल यूजर्स के लिए बीटा वर्जन में रिलीज़ किया जा रहा है जोकि फिलहाल अंग्रेजी भाषा में ही काम करता है। आने वाले समय में इस एप्प में कई सारे अपडेट और बदलाव हो सकते हैं।

आपको बता दें कि करियर एक्सलोरर टूल के अलावा कंपनी ने हाइरिंग प्रोफाइल फोटो फ्रेम फीचर भी पेश किया है जिसके जरिए सीधे ही जरूरतमंद लोगों को खोजने में आसानी होगी। अगर किसी को कर्मचारी की तलाश है तो वह इस फ्रेम को अपनी प्रोफाइल में लगा सकता है। इसका फायदा यह होगा कि लोगों को प्रोफाइल पिक्चर से ही पता चल जाएगा कि इस कंपनी में नौकरी है। हाइरिंग फ्रेम में #Hiring दिखेगा। लिंकडिन के मुताबिक अगर आपकी प्रोफाइल में कम-से-कम पांच स्किल्स हैं तो आपको नौकरी मिलने की संभावना 27 गुणा बढ़ जाती है।

Hitesh