Gmail में शामिल हुआ यह कमाल का फीचर, ऐसे करेगा काम

11/25/2019 11:54:42 AM

गैजेट डैस्क: गूगल ने अपनी लोकप्रिय ईमेल सर्विस Gmail में नए कमाल के 'डाइनैमिक ईमेल' फीचर को शामिल किया है। इस फीचर के जरिए पुराने डिजाइन में दिखने वाले ईमेल अब काफी बदले हुए और बेहतरीन डिजाइन में देखे जा सकेंगे। इसकी एक और खास बात यह है कि इसमें ईमेल्स को वैब पेज की तरह ही एक्सैस किया जा सकेगा।

गूगल ने इस फीचर को एंड्रॉयड और आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए रोलआउट किया है। उम्मीद की जा रही है कि आने वाले समय में इस फीचर को पूरी दुनिया के यूजर्स तक पहुंचा दिया जाएगा।

Gmail में अब परफॉर्म कर सकेंगे कई तरह के टास्क

नए डाइनैमिक ईमेल्स फीचर के शामिल होने से अब यूजर जीमेल में ही कई तरह के टास्क परफॉर्म कर सकेंगे। इतना ही नहीं अब यूजर जीमेल में होटल की लिस्ट देखने के साथ फॉर्म भरने, गूगल डॉक पर कॉमेंट्स के रिप्लाइ करने जैसे काम भी कर सकते हैं और इसके लिए आपको किसी भी अन्य एप को डाउनलोड करने की जरूरत नहीं होगी।

लेटैस्ट कॉन्टैंट से अपडेट रहेगी जीमेल

जीमेल के जरिए अगर आप कोई पुरानी ईमेल खोलेंगे तो यह आपको उससे जुड़े अपडेट्स भी शो करेगी। उदाहरण के तौर पर अगर आप एक महीने पहले आए किसी जॉब लिस्टिंग वाले ईमेल को ओपन करते हैं, तो अब वह आपको पुराने ईमेल की जॉब लिस्टिंग नहीं बल्कि नए जॉब्स के बारे में जानकारी देगा।

Hitesh