एप्पल ने चीन से ताइवान मूव की कुछ AirPods, iPad और Apple Watch की प्रोडक्शन

2/20/2020 1:28:40 PM

गैजेट डैस्क: अगर टैक्नोलॉजी कम्पनियों की बात की जाए तो कोरोना वायरस का असर सबसे ज्यादा एप्पल कम्पनी पर ही पड़ा है।  एप्पल ने अपनी प्रोडक्शन को चीन से ताइवान मूव करने का फैसला किया है। ऑनलाइन टैक्नोलॉजी न्यूज वैबसाइट 9टू5 मैक की रिपोर्ट के मुताबिक अब एप्पल कुछ AirPods, iPad और Apple Watch की प्रोडक्शन चीन की बजाए ताइवान में ही करेगी और इसके प्रोसैस को भी शुरू कर दिया गया है।

इस कारण लिया गया यह फैसला

कोरोना वायरस के चलते एप्पल प्रोडक्स्ट्स की चीन में हो रही प्रोडक्शन काफी प्रभावित हो गई थी। ऐसे में अब प्रोडक्शन को चीन से ताइवान मूव करने के बारे में कम्पनी को सोचना पड़ा। एप्पल ने प्रोडक्शन को बढ़ाने के लिए अपने सपलायर्स को भी पार्ट्स में कमी न आने की बात कही है।

ताइवान में असेंबल हो रही एप्पल की मैकबुक एयर

आपको बता दें कि एप्पल के ये पहले प्रोडक्ट नहीं होंगे जिन्हें ताइवान में बनाया जाएगा। इससे पहले भी एप्पल अपनी मैकबुक एयर और मैकबुक प्रो की असेंबली ताइवान में ही कर रही है।

कोरोना वायरस का पड़ा रहा दुनिया भर पर असर

WHO की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों में चीन में 1909 नए केस सामने आ चुके हैं जिनमें से 98 नए लोगों की इस वायरस की वजह से मौत हो गई है। वहीं कुल मिला कर 73,332 केसिस सामने आए हैं जिनमें से 1,873 लोगों की मौत हो गई है।


Hitesh

Related News