Reliance AGM 2021: जियोफोन-नेक्स्ट में मिलेंगे ये कमाल के फीचर्स, 10 सितंबर से होगा उपलब्ध

6/24/2021 6:58:08 PM

गैजेट डेस्क: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 44वीं एनुअल जनरल मीटिंग में कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो और गूगल के साथ साझेदारी में बने नए स्मार्टफोन 'जियोफोन-नेक्स्ट' को लॉन्च किया है। इसे 10 सितंबर यानी गणेश चतुर्थी के मौके पर बाजार में उपलब्ध किया जाएगा। फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत तो नहीं बताई है लेकिन प्रैस रिलीज़ में इसके फीचर्स का खुलासा कर दिया है। इस फोन को कटिंग एज फीचर्स जैसे कि गूगल असिस्टेंट, ऑटोमैटिक रीड-अलाउड ऑफ स्क्रीन टेक्स्ट, लेंग्वेज ट्रांसलेशन, स्मार्ट कैमरा और ऑगमेंटेड रियलिटी फिल्टर जैसे फीचर्स के साथ लाया जाएगा।

भाषाओं को समझने में होगी आसानी

'जियोफोन-नेक्स्ट' स्मार्टफोन में यूजर अपनी क्षेत्रीय भाषा में ही कंटेंट को रीड कर सकते हैं। इसके लिए यूजर को बस फोन का कैमरा ऑन कर कंटेंट की स्कैनिंग करनी होगी जिसके बाद स्क्रीन पर ट्रांसलेट नाउ का ऑप्शन आ जाएगी। इसकी मदद से आप वेब पेजिस, एप्स, मैसेजिस और फोटोंज़ पर लिखे हुए टेक्स्ट को भी ट्रांसलेट कर सकेंगे।

गूगल असिस्टेंट की सपोर्ट

इसके अलावा इसमें गूगल असिस्टेंट की सपोर्ट भी दी गई है। आप बोल कर ही लेटैस्ट क्रिकेट स्कोर्स और वैदर अपडेट ले सकते हैं। इसकी मदद से आप जियो सावन पर गाने भी प्ले कर सकते हैं।

बेहतर कैमरा

आज के स्मार्टफोन यूजर की जरूरत को ध्यान में रखते हुए इसमें हाई क्वालिटी कैमरा मिलेगा। इस खास कैमरे को गूगल की मदद से बना गया है ताकि यूजर को रात के समय या लो लाइट में बेहतर फोटो मिल सके। यह फीचर वैसे अफोर्डेबल फोन में नहीं मिलता है।

लगातार मिलते रहेंगे अपडेट्स

यूजर के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने के लिए इसमें सिक्योरिटी अपडेट्स मिलते ही रहेंगे। इसके अलावा समय-समय पर इसमें नए फीचर्स भी शामिल किए जाएंगे। सिक्योरिटी के लिए गूगल का प्ले प्रोटेक्ट इसमें पहले से ही दिया गया होगा।

Content Editor

Hitesh