Twitter यूजर्स के लिए ला रहा नया फीचर, समान रूचि वाले लोग ज्वॉइन कर सकेंगे ग्रुप

9/9/2021 12:23:19 PM

गैजेट डेस्क: ट्विटर ने बुधवार को एक ग्लोबल टेस्ट (global test ) शुरू किया है जिसका नाम है समुदाय (Communities), यह फेसबुक ग्रुप के एक फीचर जैसा है जो यूजर्स को एक जैसी रुची रखने वाले लोगों को ट्वीट करने का मौका देगा। फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग अभी  iOS और वेब पर हो रही है। जल्द ही एंड्रायड यूजर्स के लिए भी इसे शुरू किया जाएगा।

 

एक ब्लॉग पोस्ट में ट्विटर ने कहा कि जल्द ही कुछ यूजर्स कम्युनिटी बना सकेंगे और आने वाले महीनों में इसमें औरों को जोड़ सकेंगे। हालांकि कंपनी ने यह नहीं बताा कि कितने लोग कम्युनिटी बना सकेंगे लेकिन यह जरूर है कि इस ग्रुप में कोई भी यूजर हिस्सा ले सकता है लेकिन वो इसमें इनवाइटिड होना चाहिए।

 

कम्युनिटी पब्लिकी दिखाई देगा और सभी तरह के लोग इसमे हिस्सा ले सकते हैं लेकिन उनको मॉडरेटर या किसी अन्य सदस्य द्वारा इस ग्रुप में आमंत्रित करना होगा। बता दें कि हाल ही के महीनों में सोशल मीडिया कंपनी ने  “सुपर फॉलो” और लाइव ऑडियो चैट रूम समेत कई नए फीर्चस शुरू किए गए थे, इनको शुरू करने का मकसद आने वाले सालों में बिजनेस में ठहराव लाना है।

 

फेसबुक ने साल 2017 में इस तरह के ग्रुप  निजी या सार्वजनिक रूप से शुरू किए थे। लेकिन फेसबुक के इन ग्रुप का इस्तेमाल राजनीतिक और स्वास्थ्य संबंधी गलत सूचना फैलाने और चरमपंथी गतिविधियों को व्यवस्थित करने के लिए होने लगा। वहीं ट्विटर का कहना है कि कम्युनिटीज में लोगों को सुरक्षित रखने के लिए कुछ नियम बनाए गए है जिससे ऐसे ग्रुप की पहचान करना आसा होगा जो समस्या पैदा कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News

static