HP ने भारत में लॉन्च किए दो नए AI Laptop, शानदार सुविधाओं से हैं लैस

7/25/2024 5:30:39 PM

गैजेट डेस्क. HP ने अपने दो नए लैपटॉप भारत में लॉन्च कर दिए हैं, जिसमें HP EliteBook Ultra और HP OmniBook X को शामिल हैं। यह कंपनी का AI PC है। यह दोनों कंपनी के पहले ऐसे लैपटॉप है, जिसमें Copilot+ की सुविधा दी गई है। इनमें Snapdragon X Elite प्रोसेसर और डेडिकेटेड न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (NPU)6 मिलता है। 


कीमत

PunjabKesari

HP Elitebook Ultra की शुरुआती कीमत 1,69,934 रुपये है। यह एटमॉस्फेरिक ब्लू कलर में उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं HP OmniBook X की कीमत 1,39,999 रुपये तय की गई है। यह मेटियोर सिल्वर रंग आप्शन में पेश किया गया है। आप यह दोनों डिवाइस HP World Stores और HP Online Stores से खरीद सकते हैं।


स्पेसिफिकेशन

PunjabKesari

HP EliteBook Ultra और HP OmniBook X का डिजाइन काफी आकर्षक है। दोनों में HP का नया AI हेलिक्स लोगो है।

लैपटॉप के बॉडी कवर में 50% रिसाइकिल एल्यूमीनियम और पैकेजिंग के लिए 100% स्टेबल सोर्स एलीमेंट है।

ये दोनों EPEAT क्लाइमेट+ गोल्ड रजिस्ट्रेशन और एनर्जी स्टार सर्टिफाइट है।

HP EliteBook Ultra में Wolf Pro Security Next Gen Antivirus (NGAV) दिया गया है, जो नए खतरों से बचाव के लिए मशीन लर्निंग की शक्ति का उपयोग करता है।

दोनों ही बिल्ट-इन HP AI कंपेनियन के साथ आते हैं। ये यूजर्स की प्रोडक्टिविटी और क्रिएटिविटी को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए पर्लनसाइज्ड AI- असिस्टेंट का काम करता है।

कंपनी का कहना कि ये नया AI ऑप्शन आपको पर्सनल फाइलों का एनालिसिस करने और आकलन करने के लिए जनरेटिव AI का उपयोग करने की सुविधा देता है।

इन नए लैपटॉप को Copilot+ के साथ यूजर्स के हिसाब से कस्टमाइज किया गया है, ताकि उनको पर्सनलाइज्ड एक्सपीरियंस, पावरफुल कंप्यूटिंग का अनुभव मिल सके।

HP EliteBook Ultra और HP OmniBook X में एक नया पॉली कैमरा प्रो है, जो स्पॉटलाइट, बैकग्राउंड ब्लर और रिप्लेस, ऑटो फ़्रेमिंग और अधिक जैसे AI आधारित कामों को करने के लिए NPU का इस्तेमाल करता है। इससे डिवाइस को बेहतर बैटरी लाइप मिलता है और इसका लाइफ स्पेन बढ़ता है।

ये दोनों लैपटॉप 1.3 किलोग्राम के है, जिसमें 26 घंटे तक की बैटरी लाइफ मिलती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News

static