इसी साल फेसबुक लॉन्च कर सकती है अपना डिजिटल वॉलेट Novi, क्रिप्टोकरेंसी स्टोर करने की मिलेगी सुविधा

8/26/2021 2:39:19 PM

गैजेट डेस्क: सोशल नेटवर्किंग सर्विस फेसबुक पिछले कुछ सालों से क्रिप्टोकरेंसी और डिजिटल पेमेंट सेक्टर में तेजी से आगे बढ़ रही है। अब माना जा रहा है कि कंपनी कुछ वक्त में अपनी क्रिप्टकरेंसी Diem को लॉन्च करने वाली है। यूएस मीडिया कंपनी से बुधवार को फेसबुक के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बातचीत में बताया है कि कंपनी अपना डिजिटल वॉलेट Novi इसी साल लॉन्च कर देगी, जिसमें क्रिप्टोकरेंसी यूजर्स अपने काइन्स स्टोर कर सकेंगे।

फेसबुक के क्रिप्टो यूनिट के हेड डेविड मार्कस ने इंफोर्मेशन न्यूज वेबसाइट को बताया है कि कंपनी के लीडर्स डिजिटल वॉलेट Novi को इसी साल लॉन्च करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। वे चाहते हैं कि Novi को कंपनी की अपनी खुद की डिजिटल करेंसी Diem के साथ लॉन्च किया जाए। इसके अलावा उन्होंने कहा है कि डिजिटल वॉलेट Novi को Diem से पहले लॉन्च किया जा सकता है।

जानकारी के लिए बता दें कि साल 2019 में फेसबुक ने घोषणा करते हुए कहा था कि कंपनी अपनी खुद की क्रिप्टोकरेंसी लॉन्च करेगी जिसे कि Libra नाम से लाया जा सकता है। हालांकि उस समय सुरक्षा और भरोसे से जुड़ी कुछ चिंताओं को लेकर फेसबुक को अपने इस प्रोजेक्ट को लेकर कुछ नियामक विरोध झेलने पड़े थे। 2020 में Libra का नाम बदलकर Diem रख दिया गया था।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News

static