5G स्मार्टफोन सेगमेंट में सैमसंग को जोरदार टक्कर दे रही चीनी कंपनियां

6/23/2021 3:51:59 PM

गैजेट डेस्क: दुनिया भर में अब लोगों ने 5G स्मार्टफोन्स खरीदने शुरू कर दिए हैं। भले ही अभी 5G नेटवर्क शुरू नहीं हुआ है लेकिन 5G स्मार्टफोन्स की बिक्री में बढ़ोतरी हो रही है। इन दिनों सैमसंग को 5G स्मार्टफोन सेगमेंट में चीनी कंपनियों Oppo, Vivo और Xiaomi से जोरदार टक्कर मिल रही है। मार्केट रिसर्च कंपनी स्ट्रैटजी एनालिस्ट (SA) की रिपोर्ट के मुताबिक इस साल की पहली तिमाही में सैमसंग को इस लिस्ट में चौथा स्थान मिला है, वहीं चीनी कंपनियों की बात की जाए तो वे इस लिस्ट में सैमसंग से आगे हैं। फिलहाल एप्पल इस लिस्ट में पहले स्थान पर ही है।

सैमसंग इलेक्ट्रोनिक्स का इस साल 5G स्मार्टफोन मार्केट में 13 फीसदी का मार्केट शेयर है, एप्पल का मार्केट शेयर 31 फीसदी है, वहीं ओप्पो, वीवो और शाओमी का कुल मिला कर 39 फीसदी मार्केट शेयर है।

पिछले साल भी एप्पल 29.8 फीसदी मार्केट शेयर के साथ पहले पायदान पर रही है, वहीं ओप्पो 15.8 फीसदी के साथ दूसरे पायदान पर और वीवो 14.3 फीसदी के साथ तीसरे स्थान पर रही है। इनके अलावा शाओमी 12.2 फीसदी के साथ पांचवे पायदान पर रही। सैमसंग ने 17 मिलियन 5G स्मार्टफोन बेचकर चौथा स्थान हासिल किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News

static