को-फाउंडर Binny Bansal ने फ्लिपकार्ट से दिया इस्तीफा, बोले- 'कंपनी अब सही हाथों में'

1/28/2024 5:48:52 PM

गैजेट डेस्क. फ्लिपकार्ट शॉपिंग के लिए बेस्ट ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म माना जाता है। हाल ही में इसके को-फाउंडर बिन्नी बंसल ने कंपनी के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। फ्लिपकार्ट और खुद बिन्नी बंसल ने इसकी पुष्टि की है। इस इस्तीफे के साथ ही सचिन बंसल और बिन्नी बंसल (Binny Bansal) का नाम फ्लिपकार्ट से पूरी तरह से हट चुका है। सचिन बंसल और बिन्नी बंसलका नाम फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर के रूप में जाना जाता है। फ्लिपकार्ट को वर्ष 2018 में वॉलमार्ट ने खरीद लिया था।

PunjabKesari
न्यूज एजेंसी के अनुसार, बिन्नी बंसल (Binny Bansal) ने कंपनी में अपना पद छोड़ने का यह फैसला कंपनी में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचने के बाद लिया है। बिन्नी बंसल अब ऑपडोर (OppDoor) पर अपना ध्यान देंगे। उनके इस्तीफे की वजह उनका नया स्टार्टअप वेंचर OppDoor है। वहीं दूसरी ओर फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर रह चुके सचिन बंसल एक फिनटेक कंपनी नवी (Navi) का संचालन कर रहे हैं। उन्होंने वर्ष 2018 में कंपनी से अपने पद से इस्तीफा दिया था।

PunjabKesari
इस्तीफा के बाद बिन्नी बंसल ने कहा कि फ्लिपकार्ट एक बेहतरीन स्थिति में है। कंपनी एक मजबूत लीडरशिप में काम कर रही है। इसी के साथ फ्लिपकार्ट का भविष्य भी सुनहरा है। इसी विश्वास के साथ मैंने कंपनी को छोड़ने का फैसला लिया है। क्योंकि, मैं जानता हूं कि फ्लिपकार्ट सही हाथों में है। मैं फ्लिपकार्ट के बेहतर भविष्य की कामना करता हूं और कंपनी को सदैव आगे बढ़ने के लिए अपनी शुभकामनाएं देता हूं। मैं कंपनी छोड़ने के बाद भी फ्लिपकार्ट को सपोर्ट करता रहूंगा।


फ्लिपकार्ट ग्रुप सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ती ने कहा- यह कंपनी अच्छे विचारों और मेहनत का ही फल है। इस कंपनी को भारत में खरीदारी के तरीके को बदलने के लिए मिलकर टीम ने बनाया है। हम बिन्नी को उनके नए वेंचर के लिए शुभकामनाएं देते हैं। साथ ही उन्हें फ्लिपकार्ट के लिए कार्यों के लिए धन्यवाद कहना चाहते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Recommended News

Related News

static