Apple WWDC Event 2024: हो गया IOS 18 का ऐलान, मिलेंगे ये धाकड़ फीचर्स

6/10/2024 11:40:05 PM

गैजेट डैस्क :  टेक जगत की सबसे बड़ी कंपनी की एनुअल वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस (Worldwide Developers Conference 2024) आज 10 जून से शुरू हो गई है। यह कॉन्फ्रेंस 14 जून तक चलेगी। इस दौरान कंपनी कई बड़े ऐलान करने वाली है। आज इस इवेंट का पहला दिन है। इस दौरान कंपनी ने अपने लेटेस्ट सॉफ्टवेयर iOS 18 से पर्दा उठा दिया है। यह कंपनी का लेटेस्ट सॉफ्टवेयर वर्जन है, जो कि कई नए अपग्रेड्स व फीचर्स के साथ आया है।  इसके साथ ही iPad, Apple Watch, Apple TV के लिए भी नेक्स्ट जनरेशन सॉफ्टवेयर का ऐलान किया गया है।

PunjabKesari
IOS18 के जरिए आप अपनी होम स्क्रीन को कस्टमाइज कर सकेंगे। इसमें आप ऐप आइकन और विजेट्स को कस्टमाइज कर सकते हैं। ऐप आइकन के लिए नया डार्क लुक पेश किया गया है। इतना ही नहीं आप आइकन के कलर्स को भी बदल सकते हैं। Control Center को भी ऑर्गनाइज करने का ऑप्शन नए आईओएस में दिया गया है।

PunjabKesari
iMessages
iOS 18 के साथ नया मैसेजिंग एक्सपीरियंस देने के लिए नया Tapback emojis सपोर्ट जोड़ा गया है। इसके साथ आप मैसेज में इमोजी भेज सकेंगे। साथ ही आप मैसेज को शेड्यूल करने की भी सुविधा दी गई है। Text Effects के साथ आप टेक्स्ट में इफेक्ट्स डाल सकते हैं। बिना वाई-फाई के शानदार कनेक्टिविटी प्रोवाइड करने के लिए iOS 18 में Message via satellite सपोर्ट मिलेगा। आप सैटेलाइट कनेक्टिविटी के जरिए मैसेज कर सकेंगे।

PunjabKesari
iOS 18 के साथ यूजर्स की सिक्योरिटी का भी ध्यान दिया गया है। नए अपग्रेड के साथ App Lock फीचर मिलता है। आप किसी भी ऐप को लॉक कर सकेंगे। साथ ही आप ऐप्स को हाइड भी कर सकते हैं। अगर आप किसी प्राइवेट ऐप को सबसे छुपाकर रखना चाहते हैं, तो इसे हिडन ऐप फोल्डर के जरिए हाइड कर सकेंगे। iOS 18 के साथ एप्पल मैप्स में भी कई अपग्रेड्स देखने को मिले हैं। गेमिंग के लिए आईफोन में नया Game Mode आ रहा है। यह बैकग्राउंड एक्टिविटी को मिनिमाइज करके आपको शानदार गेमिंग एक्सपीरियंस प्रोवाइड करता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News

static