इन कारणों की वजह से आप नहीं खरीदा चाहेंगे iPhone SE

4/11/2016 10:32:05 AM

जालंधर : आठ अप्रैल से भारतीय बाजार में एप्पल के नए आईफोन की बिक्री शुरू हो गई है। क्यूपर्टिनो जायंट के मुताबिक आईफोन एसई विश्व का सबसे पावरफुल 4 इंच वाला स्मार्टफोन है, हालांकि नया आईफोन कुछ लोगों के लिए नहीं बना है। आइए जानते हैं आईफोन एसई को न खरीदने की वजह -

1. आईफोन एसई की कीमत बहुत ज्यादा है। बहुत से लोग नहीं चाहेंगे कि 4 इंच की स्क्रीन साइज के स्मार्टफोन के लिए 39,000 रुपए खर्च किए जाएं और वो भी तब जब लोगों को बड़ी स्क्रीन वाले फोन्स ज्यादा पसंद आने लगे हैं। इसके अलावा थोड़े पैसे डालकर आईफोन 6एस, गूगल नैक्सस 6पी और सोनी एक्सपीरिया जेड5 जैसे विकल्प भी है।

2. इसकी स्क्रीन छोटी है और अब तो कई सारी बड़ी कम्पनियां भी 5 इंच की स्क्रीन वाले फोन्स लांच कर रही हैं तथा इनकी कीमत भी आईफोन एसई से कम है।

3. वैसे तो आईफोन एसई में कई सारे बेहतरीन फीचर्स हैं लेकिन आईफोन 6एस की तरह 3डी टच नहीं दी गई है। एप्पल इसे टाॅप स्मार्टफोन कह रहा है लेकिन इसमें आईफोन 6एस का खास फीचर तो है ही नहीं और कीमत भी ज्यादा है।

4. फोन में 16 जीबी की स्टोरेज भी बेहद कम है। यह सच है, आईफोन एसई के शुरूआती वैरिएंट में भी 16 जीबी की स्टोरेज दी गई है और यदि आप बहुत सी मूवीज, गानें और एप्स आदि डाऊनलोड करते हैं तो 16 जीबी की स्टोरेज कम पड़ जाएगी। हालांकि आईफोन एसई में 64 जीबी वैरिएंट उपलब्ध है लेकिन इसके लिए 10 हजार रुपए अतिरिक्त खर्च करने होंगे।

5. आईफोन एसई की बैटरी भी कम है इसमें महज 1624 एमएएच की बैटरी दी गई है और अगर आप ट्रैवल ज्यादा करते हैं तो इसके लिए अलग से पावरबैंक रखना पड़ेगा।

6. पुराने डिजाइन के कारण भी आईफोन एसई न खरीदने का विचार मन में आ सकता है। आईफोन एसई का डिजाइन आईफोन 5 और आईफोन 5एस जैसा है और ग्राहक शायद ही चाहेगा कि वह 3 साल पुराने डिजाइन वाले फोन को खरीदे।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News

static