अब नेपाल मे Ban हुई PUBG Mobile, गेम खेलने वालों को किया जाएगा गिरफ्तार

4/13/2019 4:46:54 PM

गैजेट डैस्कः लोकप्रिय मल्टीप्लेयर इंटरनेट गेम 'पबजी' को अदालत के आदेश के बाद नेपाल में प्रतिबंधित कर दिया गया। पुलिस के अनुसार प्रतिबंध के बाद अब यदि कोई गेम खेलता पाया जाएगा तो उसे गिरफ्तार किया जायेगा। 

काठमांडू पोस्टृ की खबर में कहा गया है कि नेपाल दूरसंचार प्राधिकरण (द नेपाल टेलीकम्युनिकेशन अथारिटी) ने सभी इंटरनेट और मोबाइल सेवा प्रदाताओं को पबजी के नाम से चर्चित 'प्लेयर अननोन्स बैटलग्राउंड' को बृहस्पतिवार को प्रतिबंधित करने के निर्देश दिए। 

रिपोर्ट के अनुसार काठमांडू डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने यह फैसला नेपाल मेट्रोपोलिटन क्राइम डिवीजन के जनहित में मुकदमा करने पर लिया। एक दिन बाद, देश की संघीय जांच एजेंसी के निवेदन के बाद नेपाल दूरसंचार अथॉरिटी ने ISP, मोबाईल प्रोवाइडर्स और नेटवर्क सेवा प्रदाताओं को यह आर्डर दे दिया की PUBG को ब्लॉक कर दिया जाए। आपको बता दें, हाल ही में गुजरात ने इस गेम की विरुद्ध कार्रवाई की थी। इसे गुजरात के कुछ क्षेत्रों में बैन कर दिया गया था। इसे के साथ जिसे PUBG खेलते हुए देखा जाता तो उसे लोकल पुलिस गिरफ्तार भी कर सकती थी। इस बैन के दौरान 20 लोगों के गिरफ्तार होने की खबर थी। हालांकि, यह खबर पुख्ता नहीं है। कहा जा रहा है की उन लोगों को सिर्फ पुलिस स्टेशन ले जाकर छोड़ दिया गया।

Isha