दुनिया का पहला हाथ में पहनने वाला स्मार्टफोन जल्द हो सकता है लांच

2/12/2019 3:54:05 PM

गैजेट डेस्क- चीनी कंपनी न्यूबिया ने कंफर्म किया है कि बार्सिलोना में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2019 में फ्लैसिबल हैंडसेट को लांच करने करेगी। Nubia-α (Alpha) का एक यूनीक सेलिंग पॉइंट यह भी है कि इस डिवाइस को कलाई पर पहना जा सकता है। यह लार्ज कर्व्ड डिस्प्ले वाली डिवाइस है जो कंपनी की पहली फ्लेक्सिबल डिस्प्ले टेक्नॉलजी फ्लेक्स यूज करती है। वहीं इससे पहले कंपनी ने अपने इस खास स्मार्टफोन को IFA 2018 में शोकेस किया था। 

इस वियरेबल डिवाइस में एक मेटल स्टैप भी है, जो ब्लैक और गोल्डन कलर ऑप्शंस में आता है। हालांकि कंपनी ने इसके प्राइस, स्पेसिफिकेशंस या अवेलेबलिटी से जुड़े डीटेल्स अभी शेयर नहीं किए हैं। इसके अलावा डिवाइस में फ्रंट कैमरा भी है और उसके साथ ही माइक्रोफोन भी दिया गया है। इसमें दोनों ओर बटन्स दिए गए हैं और डिवाइस में पीछे की ओर चार्जिंग पिन्स और हार्ट रेट सेंसर दिया गया है।

आपको बता दें कि MWC 2019 में सैमसंग भी अपना फोल्डेबल डिवाइस शोकेस करने वाला है। हुवावे भी इसी रेस में शामिल है और अब न्यूबिया का नाम इस लिस्ट में जुड़ गया है। वहीं शाओमी भी साल के आखिरी महीनों में फोल्डेबल डिवाइस ला सकती है।

 

Jeevan