YouTube भारत में शुरू करेगी अपनी यह नई स्ट्रीमिंग सर्विस

7/31/2018 11:57:34 AM

जालंधर- प्रसिद्व वीडियो शेयरिंग एप यूट्यूब भारत में अपनी नई स्ट्रीमिंग सर्विस यूट्यूब ऑरिजनल्स को लांच करने की योजना बना रही है। कंपनी के ऑरिजनल प्रोग्रामिंग ग्लोबल हैड सुजैन डैनियल्स ने कहा कि ये ऑरिजनल प्रोग्रामिंग केवल किसी एक स्टाइल तक सीमित नहीं होगी, बल्कि इसमें कई अलग-अलग genres भी होंगे। इसके अलावा नई सर्विस में म्यूजिक डॉक्यूमेंट्रीज, रिएलिटी शोज, स्क्रिप्टिड ड्रामाज और टॉक शो आदि शामिल होंगे। माना जा रहा है कि इसके साथ यूट्यूब नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम वीडियोज को कड़ी सीधी टक्कर देने वाली है।

 

PunjabKesari

 

वहीं डैनियल्स ने कहा कि कंपनी इसे कई अन्य मार्केट्स जैसे फ्रांस, जर्मनी, जापान और मैक्सिको आदि में भी पेश करने पर विचार कर रही है। यूट्यूब अपने कुछ ऑरिजनल कंटेंट को यूट्यूब प्रीमियम पर भी लांच करने का प्लान कर रही है, जोकि दरअसल कंपनी की मासिक सब्सक्रिप्शन सर्विस है। अापको बता दें कि इस समय यूट्यूब प्रीमियम की ग्लोबल कीमत 11.99 डॉलर यानी लगभग 824 रूपए प्रतिमाह है। वहीं नेटफ्लिक्स के मंथली प्लान्स 500 रूपए की शुरुआती कीमत से लेकर 800 रूपए तक की कीमत के साथ हैं।

 

PunjabKesari

 

दूसरी तरफ अमेजन प्राइम वीडियो की सुविधा प्राइम सब्सक्रिप्शन के साथ ही मिलती है जिसके लिए भारत में प्रतिमाह 129 रूपए और सालाना 999 रूपए चुकाने पड़ते हैं। एेसे में देखना होगा कि  यूट्यूब की लांच के बाद इस नई सर्विस को यूजर्स से कैसा रिस्पांस मिलाता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jeevan

Recommended News

Related News

static