एक महीने में 120 मिलियन लोग अपनी टीवी स्क्रीन पर देख रहे यूट्यूब: रिपोर्ट

3/11/2021 12:31:58 PM

गैजेट डैस्क: कोविड महामारी के कारण टीवी पर यूट्यूब देखने वाले यूजर्स की संख्या में एक दम से वृद्धि देखने को मिली है। YouTube के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर, नील मोहन का कहना है कि कनैक्टिड टीवी प्लैटफोर्म्स पर लगातार ग्रोथ देखने को मिल रही है। कोविड महामारी की वजह से स्ट्रीमिंग सैक्टर को काफी बढ़ावा मिला है और यूजर्स ने ज्यादा तर समय नेटफ्लिक्स, डिज़नी+ और अमेज़न प्राइम वीडियो को देखते हुए ही बिताया है। बात अगर यूट्यूब की करें तो इस दौरान यूट्यूब को भी मौका मिला कि वह अपने एडवर्टाइजर्स यानी विज्ञापनदाताओं को बता सके कि उनके TV व्यूज़ में भी बढ़ोतरी हो गई है और टीवी पर भी लोग अब यूट्यूब को देखना पसंद कर रहे हैं।

ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लैटफोर्म्स में देखने को मिलेगी ग्रोथ

दिसंबर में 120 मिलियन लोगो ने अपने टीवी से यूट्यूब या यूट्यूब टीवी एप्प पर समय बिताया है, वहीं मार्च 2020 में इनकी संख्या 100 मिलियन थी। यूट्यूब पर अब भी लोग अन्य स्ट्रीमिंग प्लैटफोर्म्स से अधिक समय बिता रहे हैं। यूट्यूब का कहना है कि साल 2021 और 2022 में ऑनलाइन स्ट्रीमिंग इंडस्ट्री में ग्रोथ देखने को मिलेगी।

यूट्यूब तैयार कर रही नया एडवर्टाइज़र टूल

आपको बता दें कि यूट्यूब एक एडवर्टाइज़र टूल तैयार कर रही है जिससे कंपनी 46 प्रतिशत तक हर साल अपने बिजनेस को ग्रो करेगी, ऐसा कंपनी का अनुमान है। ऐसे में यूट्यूब शॉपिंग से जुड़े विज्ञापन चलाएगी और माना जा रहा है कि इससे डायरैक्ट रिस्पोंस आएगी।

Content Editor

Hitesh