यामाहा जल्द लाएगी E01 इलेक्ट्रिक स्कूटर, पेटेंट के लिए किया आवेदन

5/6/2021 1:38:20 PM

ऑटो डैस्क । जापान की कम्पनी यामाहा जल्द ही बाजार में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Yamaha E01 लाएगी। इसके पेटेंट के लिए कम्पनी ने आवेदन किया है। आवेदन के साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कुछ तस्वीरें भी सामने आई है जिससे पता चलता है कि E01 इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोडक्शन वर्जन 2019 के ऑटो शो में पेश किए गए कॉन्सेप्ट की तरह ही है। हालांकि कंपनी कॉन्सेप्ट वर्जन के मुकाबले प्रोडक्शन वर्जन में कुछ अपडेट ला सकती है।
E01 में आपको डयूल एलईडी हैडलैम्प मिलेंगे, जिसके ऊपर चार्जिंग प्वाइंट मिलेगा। चार्जिंग प्वाइंट को कवर करने के लिए एक हैच दी गई है। फ्रंट में एलईडी मार्कर लाइट्स मिलेगी जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लुक को खास बनाएगी। इसके अलावा डिजीटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा।
आपको बता दें कि यामाहा कंपनी एक बड़े इलेक्ट्रिक टू व्हीलर प्रोजैक्ट पर काम कर रही है। इसी के तहत Yamaha E01 स्कूटर का प्रोडक्शन वर्जन तैयार हो चुका है।
इसमें कंपनी ने 150hp की इलेक्ट्रिक मोटर दी है। इसके अलावा नॉन रिमूवेबल लिथियम आयन बैटरी भी मिलेगी, जिसको फुट पैनल के नीचे स्टोर किया गया है। माना जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में पिछले इलेक्ट्रिक टू-व्हीलरों के मुकाबले ज्यादा परफॉमेंस मिलने की उम्मीद है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Bharat Mehndiratta

Recommended News

Related News

static