नए ग्राफिक्स के साथ लांच हुअा Yamaha R15 V3 का MotoGP एडिशन

8/17/2018 9:18:37 AM

जालंधर- प्रसिद्व दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा ने भारत में YZF-R15 V 3.0 बाइक का MotoGP लिमिटेड एडिशन लांच किया है। नई बाइक 'यामाहा रेसिंग ब्लू' कलर में है, जिसमें इसके टैंक, साइड पैनल और फेयरिंग पर MotoGP की ब्रैंडिंग लगी है। वहीं बाइक के फ्रंट और साइड में Moviestar का लोगो और बॉटम बेली पैन पर ENEOS का भी लोगो लगा है। नई यामाहा R15 वर्जन 3.0 MotoGP एडिशन देखने के मामले में मौजूदा मॉडल से ज्यादा स्पोर्टी लगती है। कंपनी ने अपनी इस लिमिटेड एडिशन बाइक की (एक्स शोरूम) कीमत 1.30 लाख रुपए रखी है जोकि स्टैंडर्ड मॉडल से 3 हजार रुपए ज्यादा है।

इंजन 

बाइक में नए रेसिंग ब्लू पेंट स्कीम और डेकल्स के अलावा कोई खास बदलाव नहीं हुआ है। इसमें रेग्यूलर मॉडल की तरह ही 155 सीसी, फोर-स्ट्रोक, सिंगल-सिलिंडर इंजन लगा है जोकि 19 बीएचपी की पावर और 15 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। 

फीचर्स 

इसमें LED हेडलैंप, LED टेल लाइट, फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्ल्स्टर, 17-इंच MRF टायर्स और स्लीपर क्लच है। सस्पेंशन के लिए यामाहा YZF-R15 V 3.0 MotoGP लिमिटेड एडिशन के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। 

ब्रेकिंग सिस्टम

ब्रेकिंग ड्यूटी के लिए बाइक के अगले पहिए में 282 और पिछले पहिए में 220 मिलीमीटर के डिस्क ब्रेक लगाए गए हैं। हालांकि इसमें ABS नहीं दिया गया है।


एक्सेसरीज

बाइक के इस नए एडिशन के साथ कई एक्सेसरीज का भी विकल्प मिलता है जिसमें सीट कवर, टैंक पैड, फ्रेम स्लाइडर, स्किड प्लेट और डेटोना मफलर शामिल है।

मुकाबला

भारत में यामाहा YZF-R15 V 3.0 MotoGP लिमिटेड एडिशन मुकाबला मुख्य रूप से सुजुकी जिक्सर SF, होंडा CBR 150 और बजाज पल्सर RS200 से होगा। एेसे में देखना होगा कि इस नई बाइक को मार्केट से कैसा रिस्पांस मिलता है।

Jeevan