शाओमी रेडमी नोट 7 प्रो में हुआ ब्लास्ट, कम्पनी ने निकाली यूजर की गलती

3/15/2020 12:25:14 PM

गैजेट डैस्क: शाओमी के लोकप्रिय रेडमी नोट 7 प्रो स्मार्टफोन में ब्लास्ट होने की खबर सामने आई है। ऑनलाइन न्यूज वैबसाइट 91मोबाइल्स की रिपोर्ट के मुताबिक गुड़गांव के रहने वाले विकेश कुमार के Redmi Note 7 Pro में अचानक आग लग गई और इसमें ब्लास्ट हो गया। हैरानी की बात तो यह रही कि इसके लिए कम्पनी ने यूजर को ही जिम्मेदार ठहराया दिया है।

  • रिपोर्ट के मुताबिक गुड़गांव में रहने वाले Redmi Note 7 Pro यूजर विकेश कुमार ने बताया कि जब वे अपने ऑफिस पहुंचे तो उनके फोन की बैटरी 90 प्रतिशत चार्ज थी। उन्हें लगा कि फोन तेजी से गर्म हो रहा है तो ऐसे में उन्होंने फोन को निकालकर पास रखे बैग पर फेंक दिया, जिसके बाद फोन में ब्लास्ट हो गया और बैग भी जल गया। फोन की वजह से लगी आग को बुझाने के लिए अग्निशमन यंत्र की मदद लेनी पड़ी।

अभी पिछले साल ही खरादा था फोन

कुमार ने इस फोन को पिछले साल दिसंबर में ही खरीदा था और उन्होंने आज तक इस फोन को साथ मिले चार्जर से ही चार्ज किया है। उन्होंने बताया कि अगर 5 सैकेंड और वे फोन को जेब से न निकलते तो उन्हें गंभीर चोट लग सकती थी।

सर्विस सैंटर से मिली सिर्फ निराशा

सर्विस सेंटर पहुंचने पर यूजर को ही इसके लिए जिम्मेदार ठहराया गया और ब्लास्ट होने से बैग में हुए होल को उन्हेंने इस दौरान नापा भी। कम्पनी ने यूजर को रिप्लेसमेंट यूनिट के लिए फोन की कीमत का 50 प्रतिशत देने को कहा। हैरानी की बात तो यह है कि यूजर को दी गई जॉब शीट में कंपनी ने ब्लास्ट की वजह न बताते हुए इसे 'पावर ऑन फॉल्ट' शो कर दिया।

शाओमी ने दी इस मामले पर सफाई

शाओमी ने इस मामले पर अपनी स्टेटमेंट ने कहा है कि 'शाओमी में कस्टमर सेफ्टी हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है। हम ऐसे मामलों को गंभीरता से लेते हैं। इस मामले पर हमने अच्छे से जांच की है और पाया है कि डिवाइस सर्विस सेंटर लाए जाने पर पहले ही फिजिकली डैमेज थी।'

Hitesh