शाओमी रेडमी नोट 7 प्रो में हुआ ब्लास्ट, कम्पनी ने निकाली यूजर की गलती

3/15/2020 12:25:14 PM

गैजेट डैस्क: शाओमी के लोकप्रिय रेडमी नोट 7 प्रो स्मार्टफोन में ब्लास्ट होने की खबर सामने आई है। ऑनलाइन न्यूज वैबसाइट 91मोबाइल्स की रिपोर्ट के मुताबिक गुड़गांव के रहने वाले विकेश कुमार के Redmi Note 7 Pro में अचानक आग लग गई और इसमें ब्लास्ट हो गया। हैरानी की बात तो यह रही कि इसके लिए कम्पनी ने यूजर को ही जिम्मेदार ठहराया दिया है।

  • रिपोर्ट के मुताबिक गुड़गांव में रहने वाले Redmi Note 7 Pro यूजर विकेश कुमार ने बताया कि जब वे अपने ऑफिस पहुंचे तो उनके फोन की बैटरी 90 प्रतिशत चार्ज थी। उन्हें लगा कि फोन तेजी से गर्म हो रहा है तो ऐसे में उन्होंने फोन को निकालकर पास रखे बैग पर फेंक दिया, जिसके बाद फोन में ब्लास्ट हो गया और बैग भी जल गया। फोन की वजह से लगी आग को बुझाने के लिए अग्निशमन यंत्र की मदद लेनी पड़ी।

PunjabKesari

अभी पिछले साल ही खरादा था फोन

कुमार ने इस फोन को पिछले साल दिसंबर में ही खरीदा था और उन्होंने आज तक इस फोन को साथ मिले चार्जर से ही चार्ज किया है। उन्होंने बताया कि अगर 5 सैकेंड और वे फोन को जेब से न निकलते तो उन्हें गंभीर चोट लग सकती थी।

PunjabKesari

सर्विस सैंटर से मिली सिर्फ निराशा

सर्विस सेंटर पहुंचने पर यूजर को ही इसके लिए जिम्मेदार ठहराया गया और ब्लास्ट होने से बैग में हुए होल को उन्हेंने इस दौरान नापा भी। कम्पनी ने यूजर को रिप्लेसमेंट यूनिट के लिए फोन की कीमत का 50 प्रतिशत देने को कहा। हैरानी की बात तो यह है कि यूजर को दी गई जॉब शीट में कंपनी ने ब्लास्ट की वजह न बताते हुए इसे 'पावर ऑन फॉल्ट' शो कर दिया।

PunjabKesari

शाओमी ने दी इस मामले पर सफाई

शाओमी ने इस मामले पर अपनी स्टेटमेंट ने कहा है कि 'शाओमी में कस्टमर सेफ्टी हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है। हम ऐसे मामलों को गंभीरता से लेते हैं। इस मामले पर हमने अच्छे से जांच की है और पाया है कि डिवाइस सर्विस सेंटर लाए जाने पर पहले ही फिजिकली डैमेज थी।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static