चार्जिंग के दौरान Xiaomi Mi A1 में हुअा ब्लास्ट, स्मार्टफोन पूरी तरह से डैमेज

10/3/2018 12:57:38 PM

गैजेट डेस्क- चीनी कंपनी शाओमी के स्मार्टफोन Mi A1 में चार्जिंग के दौरान ब्लास्ट होने की खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक एक यूजर ने मीयूआई फोरम पर दावा किया कि उनके दोस्त के Xiaomi Mi A1 स्मार्टफोन में उस समय आग लग गई, जब वह सो रहे थे। यूजर ने एक नोट भी लिखा है जिसके साथ खराब हुए स्मार्टफोन की तस्वीरें पोस्ट की है। यूजर का दावा है कि फोन में हीटिंग या कोई और समस्या नहीं थी। उनके दोस्त ने इस स्मार्टफोन को 8 महीने पहले ही खरीदा था। बता दें कि विस्फोट के दौरान स्मार्टफोन पूरी तरह से डैमेज हो गया है। 

यूजर्स को चेतावनी

यूजर ने डैमेज हुए शाओमी मी ए1 की तस्वीरें भी पोस्ट की हैं। उन्होंने शाओमी मी ए1 इस्तेमाल कर रहे दूसरे यूजर्स को भी चेतावनी दी है कि अपने डिवाइसेज को पास रखकर न सोएं।

कंपनी की प्रतिक्रिया

माना जा रहा है कि शाओमी ने इस घटना को स्वीकार कर लिया है क्योंकि इस पोस्ट पर 'under discussion' स्टैंप देखा जा सकता है। हालांकि अभी कंपनी ने अभी इस घटना पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।


शाओमी मी ए2 में भी बैटरी समस्या 

अापको बता दें कि हाल ही में खबरें आईं थी कि शाओमी मी ए1 के अपग्रेडेड वेरियंट शाओमी मी ए2 यूजर्स को बैटरी से जुड़ी समस्या हो रही है। यूजर्स ने शिकायत की थी कि स्मार्टफोन की बैटरी तेजी से खत्म हो रही है। बैटरी खत्म होने की समस्या के लिए फिंगरप्रिंट इस्तेमाल को वजह बताई जा रही है। 

Jeevan