Xiaomi लाया कम कीमत में नया ब्लूटुथ स्पीकर

10/2/2018 10:55:07 AM

गैजेट डेस्क : चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने अपने लेटेस्ट Mi Bluetooth Speaker 2 को भारत में लॉन्च कर दिया है। कम्पैक्ट डिजाइन पर आधारित इस स्पीकर को लेकर कंपनी ने दावा किया है कि अगर इसके वॉल्यूम लेवल को 80 प्रतिशत पर सेट कर चलाया जाए तो यह 6 घंटो का बैटरी बैकअप देगा। इसमें बिल्ट-इन माइक्रोफोन लगा है, जिसकी मदद से आप बात भी कर सकते हैं। भारत में इसकी कीमत 799 रुपए रखी गई है। ग्राहक इसे शाओमी की आधिकारिक वेबसाइट Mi.com के जरिए खरीद सकेंगे। यह सिर्फ सिल्वर कलर में उपलब्ध है।

ब्लूटुथ स्पीकर के स्पेसिफिकेशन्स

यह स्पीकर ब्लूटूथ वर्जन 4.2 को स्पोर्ट करता है, जिससे इसे 10 मीटर की रेंज में आसानी से उपयोग किया जा सकता है। इसकी ऑडियो फ्रीक्वेंसी 200Hz से 18kHz बताई गई है। इसमें 480 एमएएच क्षमता से लैस लीथियम बैटरी लगी है और माइक्रो यूएसबी पोर्ट भी मौजूद है। इसके रिटेल बॉक्स में आपको यूएसबी चार्जिंग केबल नहीं मिलेगी। 

- आपको बता दें कि इससे पहले शाओमी ने Mi पॉकेट स्पीकर 2 को इस साल जून महीने में लॉन्च किया था, जिसकी कीमत 1,499 रुपए रखी गई थी। यह ब्लूटूथ वर्जन 4.1 को सपोर्ट करता है और 7 घंटे का बैटरी बैकअप देता है। ऐसे में, कहा जा सकता है कि शाओमी कम कीमत में ब्लूटुथ स्पीकर को उपलब्ध कर अब स्मार्टफोन एक्सेसरीज़ से भी पैसे कमाने की तैयारी में है। 
 

Hitesh