शाओमी ने लॉन्च की Mi एयर चार्ज तकनीक, अब चलते फिरते भी चार्ज कर सकेंगे अपना स्मार्टफोन

1/30/2021 12:12:29 PM

गैजेट डैस्क: चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने नई Mi एयर चार्ज तकनीक को लॉन्च किया है। यह एक रिमोट चार्जिंग तकनीक है जिसके इस्तेमाल से आप एक साथ कई डिवाइसिस को चार्ज कर सकते हैं। यह एक डिवाइस है जिसमें कंपनी ने बिल्ट इन एंटीना दिया है जोकि स्मार्टफोन कहां पर मौजूद है इसका पता लगाता है और उसे वायरलैसली चार्ज करता है। 

यह डिवाइस एक ट्रांसमीट मिलीमीटर वाइव वेब को बीमफॉर्मिंग के माध्यम से सीधे फोन तक पहुंचाती है। इस डिवाइस का साइज एक साइड टेबल के बराबर है जोकि 5W वायरलेस चार्जिंग को उपलब्ध करवाती है। इस तकनीक के माध्यम से यूजर्स एक साथ कई डिवाइसिस को चार्ज कर सकते हैं। अच्छी बात यह है कि कोई भी फिजिकल ऑब्जेक्ट चार्जिंग को बाधित नहीं कर पाता है और इस तकनीक से डिवाइस चार्ज करने के लिए यूजर्स को न तो किसी केबल की जरूरत होगी और न ही किस स्टैंड की। 

 

इसके उपयोग से आप केवल स्मार्टफोन ही नहीं बल्कि फिटनेस बैंड्स और अन्य वियरेबल डिवाइसिस को भी चार्ज कर सकते हैं। शाओमी का कहना है कि ‘Mi Air Charge तकनीक को पेश करके हम काफी उत्साहित हैं। इस तकनीक की मदद से आप गेम खेलते समय भी अपनी डिवाइस को चार्ज कर सकेंगे।


Hitesh

Recommended News