अब Xiaomi भी लाने जा रहा है फोल्डेबल फोन, देखें वीडियो

1/4/2019 12:14:35 PM

गैजेट डेस्क- चीनी कंपनी शाओमी द्वारा तैयार किए फोल्डेबल स्मार्टफोन की एक वीडियो ऑनलाइन लीक हुई है। 19 सेंकड्स की यह वीडियो ट्विटर पर एक पॉप्यूलर टिप्सटर Evan Blass द्वारा शोकेश की गई है। वीडियो में एक बड़ी स्कीन वाली टैबलेट दिखाई गई है, जिसे फोल्ड कर एक स्मार्टफोन बना दिया गया है। हालांकि आपको बता दें कि टिप्सटर खुद इस वीडियो की अथॉन्टिसिटी के बारे में निश्चित नहीं है और उसने ट्विट में लिखा है कि यह “कथित तौर पर शाओमी द्वारा बनाया गया डिवाइस” है। वहीं अगर फोन को करीब से देखा जा रहा है तो ये Xiaomi के MIUI से मिल रहा है।

सैमसंग ने अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन पहले ही दिखा दिया है, जिसे कंपनी ने गैलेक्सी F का नाम दिया है और माना जा रहा है कि कंपनी इसे पहले क्वार्टर के आखिर में लांच भी कर देगी। दूसरी ओर Royale नाम की एक कंपनी ने भी FlexPai नाम से अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन कमर्शियल लांच किया है। ओप्पो ने भी अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन के जल्द पेश होने की घोषणा कर दी है।

सैमसंग और ओप्पो ही नहीं कुछ रिपोर्ट्स को माना जाए तो LG और हुवावे भी अपनी अनफोल्डेबल डिवाइस पर काम कर रहे हैं, जिसे अनफोल्ड कर टैबलेट बनाया जा सकता है। ऐसे में माना जा रहा है कि साल 2019 में कई अनफोल्डेबल डिवाइस लांच हो सकते हैं, जो लोगों का ध्यान अपनी और आकर्षित करने में कामयाब होंगे।

Jeevan