पानी के अंदर बनेगा दुनिया का पहला लग्जीरियस Undersea Villa

5/7/2018 10:02:18 AM

समुद्री जीवों को समझने में पर्यटकों को मिलेगी मदद

जालंधर : दुनिया के पहले लग्जीरियस अंडरवाटर विला को बनाने का काम शुरू हो गया है। इसे मालदीव्स के कोनराड मालदीव्स रंगली आइसलैंड पर तैयार किया जा रहा है। इस विला में 9 मेहमानों के ठहरने की सुविधा होगी और वे इस दौरान समुद्री जीवों को देख सकेंगे जिससे उन्हें अलग तरह का अनुभव मिलेगा। इसमें रात बिताने के लिए कितने पैसे चुकाने पड़ेंगे फिलहाल इसकी जानकारी नहीं दी गई है लेकिन उम्मीद है कि एक रात बिताने के लिए पर्यटक को 855 डॉलर (लगभग 57 हजार रुपए) चुकाने पड़ सकते हैं।

 

180 डिग्री व्यू 
इस विला में काफी महंगी कवर्ड डोम विंडोज़ दी जाएंगी जो 180 डिग्री तक समुद्री जीवन से जुड़ा व्यू दिखाने में मदद करेंगी जिससे आपको अलग तरह का अनुभव मिलेगा। इसके निर्माताओं ने बताया है कि इसे  दो लैवल्स पर तैयार किया जाएगा जिसमें टॉप फ्लोर समुद्र से बाहर बनाया गया होगा।

 

कटिंग ऐज डिजाइन  
इस प्रोजैक्ट के चीफ आर्किटैक्ट और डिजाइनर अहमद सलीम ने बताया है कि हम दुनिया भर से आए यात्रियों को बेहतर अनुभव करवाने के लिए इसे आधुनिक तकनीक से तैयार कर रहे हैं। यह दुनिया का पहला विला होगा, जिसमें पर्यटक समुद्र के भीतर व ऊपर का अनुभव कर पाएंगे। हमने इसे कटिंग ऐज डिजाइन, लेटैस्ट टैक्नोलॉजी व आर्किटैक्चर से बनाएंगे जो पर्यटकों के मन को भाएगा।

 

5 मीटर पानी के भीतर लगेगा किंग साइज बैड 
Muraka villa को 5 मीटर (लगभग 16.4 फीट) पानी के भीतर बनाया जाएगा जिसमें किग साइज बैड लगा होगा जहां पर्यटक रात को ठहर सकेंगे। यहां अंडरसी लॉज एरिया व बाथरूम की भी सुविधा दी गई होगी। 

 

पानी से बाहर रहने की भी मिलेगी सुविधा 
पानी के बाहर यानी ऊपर वाले माले की बात करें तो यहां भी किंग साइज बैडरूम, पाऊडर रूम और ओपन किचन तैयार किया जाएगा वहीं आऊटडोर रिलैक्सेशन के लिए इसमें प्राइवेट स्विमिंग पूल और जिम आदि भी दिया गया होगा। उम्मीद की जा रही है कि इसे इसी वर्ष के आखिर तक पूरी तरह से तैयार कर शुरू कर दिया जाएगा। 


 

Punjab Kesari