World Photography Day 2020: जानें कैसे एक अच्छी फोटो क्लिक कर कमाए जा सकते हैं पैसे

8/19/2020 4:25:40 PM

गैजेट डैस्क: आज 19 अगस्त को विश्व फोटोग्राफी दिवस (World Photography Day) मनाया जाता है। इसकी शुरुआत फ्रेंच एकेडमी ऑफ साइंसिस द्वारा 19 अगस्त 1839 को हुई थी। इस खास मौके पर आज हम आपको फोटोग्राफी से पैसे कमाने का तरीका बताएंगे। ऐसा करने पर आप एक फोटो से कम-से-कम 20 रुपये तक कमा सकते हैं। आइये जानते हैं...

123RF

PunjabKesari

अगर आप अपने फोन से अच्छी तस्वीर खींच सकते हैं तो आप 123RF पर अपना अकाउंट बनाएं और फोटो अपलोड कर दें। यह वेबसाइट आपकी फोटो से हुई कमाई का 60% हिस्सा आपको देती है।

Alamy  

PunjabKesari

प्रत्येक फोटो के बदले यह वेबसाइट आपको 50 प्रतिशत तक का हिस्सा देती है, हालांकि यह पैसा आपको तभी मिलेगा जब आपके द्वारा अपलोड की गई फोटो को कोई डाउनलोड करेगा।

AnimalsAnimals.COM 

PunjabKesari

अगर आपको जानवरों की फोटोग्राफी करने का शौक है तो आप AnimalsAnimals.COM पर किसी जानवर की फोटो अपलोड कर सकते हैं। अगर आपकी फोटो को कोई खरीदता है तो इसकी कमाई का 50% हिस्सा आपको प्राप्त होगा।

photocrowd

PunjabKesari

इस वेबसाइट के जरिए आपको एक असाइनमेंट मिलेगी, जिसके मुताबिक आपको फोटोग्राफी करके फोटो अपलोड करनी होगी। अगर आपकी फोटो को कोई खरीदता है तो आपको PayPal के जरिए €20 यानी 1,600 रुपये तक मिल सकते हैं।

StockFood

PunjabKesari

अगर आप फूड यानी खाने की फोटोग्राफी करते हैं तो आप StockFood वेबसाइट पर फोटो क्लिक कर अपलोड कर सकते हैं। इस वेबसाइट पर फूड की फोटो और वीडियो अपलोड करने पर अगर कोई इन्हें खरीदता है तो आपको पैसे मिलेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Hitesh

Recommended News

Related News

static