जल्द अपनी धाकड़ Thar 5 Door से पर्दा उठाएगी Mahindra, ज्यादा स्पेस के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

7/11/2022 2:17:26 PM

ऑटो डेस्क: पावरफुल एसयूवी बनाने वाली देसी कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल ही में अपनी नई स्कॉर्पियो-एन लॉन्च की थी। वहीं अब ये कंपनी आने वाले समय में ऑफ-रोड एसयूवी थार को भी अपडेट करने की तैयारी में है। खबर है कि महिंद्रा थार को 5 डोर ऑप्शन में पेश किया जा सकता है जो कि मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा स्पेस, बेहतर फीचर्स और ज्यादा सेफ्टी फीचर्स से लैस हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो महिंद्रा थार 5 डोर मॉडल को 6 आकर्षक कलर ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है जिसमें ब्लू और ग्रीन जैसे कलर भी शामिल होंगे। 

PunjabKesari

इस समय  मार्केट में 3 डोर महिंद्रा थार की अच्छी बिक्री हो रही है।  लोग अब थार के 5 डोर मॉडल की मांग कर रहे हैं। मौजूदा 3 डोर महिंद्रा थार की कीमत 13.53 लाख रुपए से लेकर 16.03 लाख रुपए (एक्स शोरूम) तक है।

इसमें ज्यादा केबिन स्पेस और बूट स्पेस के साथ ही शानदार इंटीरियर और एक्सटीरियर देखने को मिलेंगे। फीचर्स की बात करें तो इसमें वायरेलस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाले 9 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ ही वायरलेस चार्जिंग, रूफ माउंटेड स्पीकर्स, ऑटोमैटिक एसी, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील और अडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। 

PunjabKesari

5 दरवाजों वाली महिंद्रा थार के इंजन और पावर की बात करें तो मौजूदा 3 डोर मॉडल की तरह ही इसमें 2.0 लीटर mStallion टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर mHawk टर्बो डीजल इंजन देखने को मिलेगा, जो क्रमश: 152 बीएचपी की पावर 320 न्यूटन मीटर टॉर्क के साथ ही 132 बीएचपी की पावर और 320 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करेगा। 

महिंद्रा थार 5 डोर में 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन देखने को मिलेंगे। थार 5 डोर ऑप्शन में ज्यादा चौड़ी टायर के साथ ही हल्के स्टीयरिंग व्हील्ज और बेहतर सस्पेंशन सेटअप देखने को मिलेगा। सेफ्टी फीचर्स में मल्टीपल एयरबैग्स, हिल स्टार्ट कंट्रोल, इलेक्ट्रोनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम, आइसोफिक्स चाइल्ड माउंट समेत अन्य होंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma

Recommended News

Related News

static