लांच से पहले पेमेंट सर्विस की शर्तें और प्राइवेसी पॉलि‍सी अपडेट कर रहा WhatsApp

6/23/2018 4:24:22 PM

जालंधर- मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प भारत में अपनी पेमेंट्स सर्वि‍सेज की टेस्‍टिंग कर रही है। वहीं कंपनी ने कहा है कि वह अपनी पेमेंट्स सर्वि‍सेज की प्राइवेसी पॉलिसी को अपटेड कर रही है। कंपनी अपनी सर्वि‍स को पूरी तरह से लांच करने से पहले पेमेंट इंटरऑपरेबि‍लि‍टी फीचर्स को शामि‍ल कर रही है। कंपनी ने कहा कि हम व्हाट्सएप्प पेमेंट्स की सर्वि‍स और प्राइवेसी पॉलि‍सी की शर्तों को अपडेट कर रहे हैं ताकि‍ फीचर्स को आसान बनाया जा सके। इसके अलावा यह पेमेंट इंटरऑपरेबि‍लि‍टी फीचर्स को बढ़ाएगा। 

 

 

नए बदलाव 

नई शर्तों में कहा गया है कि‍ 'जब आप पेमेंट भेजेंगे, हासि‍ल करेंगे, या पेमेंट का अनुरोध करेंगे, तो ट्रांजैक्‍शन नंबर का दि‍न और समय की जानकारी व्हाट्सएप्प कलेक्‍ट करेगा। इसके अलावा जब कोई व्हाट्सएप्प कॉन्‍टैक्‍ट को पेमेंट करेगा तो कंपनी पेमेंट भेजने वाले और पेमेंट हासि‍ल करने का नाम और BHIM UPI ID को कनेक्‍ट करेगी।

 

बैंकों और सरकार के साथ मिलकर काम

बताया जा रहा है कि कंपनी ने इस सेवा के इस्तेमाल की विस्तार से जानकारी के लिए भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीआई), बैंकों और भारत सरकार के साथ मिलकर काम किया है। प्रवक्ता ने कहा, ''हमने पारस्परिकता जैसी नयी सुविधाएं शुरू की हैं, जो व्हाट्सएप्प भुगतान के उपयोक्ताओं और भीम - यूपीआई एप्प के यूजर्स से जुड़ी जानकारियां मांग सकता है।

 

 

लांचिंग

वहीं कंपनी ने कहा कि अभी भी हमारे पास इसे लांच करने की नि‍श्‍चि‍त तारीख नहीं है लेकि‍न इन शर्तों और पॉलि‍सी अपडेट से हम पूर्ण लांच के नजदीक पहुंच रहे हैं। बता दें कि भारत में करीब 10 लाख लोग व्हाट्सएप्प की पेमेंट्स सर्वि‍स की टेस्‍टिंग कर रहे हैं और भारत में कंपनी के कुल 20 करोड़ से ज्‍यादा यूजर्स हैं।

Punjab Kesari